मिड-डे मील : राशि नहीं मिलने से शिक्षकों में आक्रोश


 मैनपुरी। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक जिला मंत्री महेंद्र प्रताप सिंह के आवास पर हुई। बैठक में मिड-डे मील कन्वर्जन कॉस्ट और फल वितरण की धनराशि में हो रहे विलंब पर गहरा असंतोष व्यक्त किया गया। शिक्षक नेताओं ने कहा कि जनपद के शिक्षकों को 12 करोड़ रुपया विभाग पर बकाया है। 20 महीने से शिक्षक अपनी जेब से मिड-डे मील का संचालन कर रहे हैं।






बैठक में जिला राजीव यादव ने कहा कि जनपद पर पर्याप्त ग्रांट होने के बावजूद अप्रैल माह से मिड-डे मील कन्वर्जन कॉस्ट विद्यालयों के खातों में नहीं भेजी गयी है। कार्यालय को यह लापरवाही शिक्षकों की जेब पर भारी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि यदि शीघ्र ही कन्वर्जन कास्ट खातों में न भेजी गई तो शिक्षक मिड-डे मील की जिम्मेदारी से हाथ खड़े करने की मजबूर होंगे। जिला संरक्षक सत्यवीर सिंह ने कहा कि 20 माह से फल वितरण की धनराशि का न मिलना निराशाजनक है उन्होंने प्रश्न किया कि आखिर कब तक शिक्षक विभाग की योजनाओं को अपनी जेब से संचालित कराता रहेगा। जिला कोषाध्यक्ष हरिओम दुबे ने कहा कि एमडीएम में







थोड़ी सी कमी होने पर शिक्षकों पर तत्काल कार्यवाही कर दी जाती है। क्या समस्त जिम्मेदारी शिक्षकों को ही है। अधिकारी कब अपनी जिम्मेदारियों को निभाएंगे। बैठक में केपी सिंह, हरगोविंद चौहान, योगेश कुमार, डॉ. आलोक शाक्य, दलवीर कठेरिया, मुकेश जिंदगी, कौशल गुप्ता, सुदीप पांडेय आदि उपस्थित रहे।