छात्र की चोटी पर शिक्षक ने की टिप्पणी, हंगामा


संत चार्ल्स कॉलेज में परीक्षा के दौरान छात्र की चोटी (शिखा) पर की गई टिप्पणी से बजरंगदल कार्यकर्ताओं में रोष फैल गया। संगठन के सदस्यों ने कॉलेज पहुंचकर हंगामा कर दिया। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। प्रबंधक ने भविष्य में यह घटना दोबारा न होने का आश्वासन देकर उन्हें शांत किया। एक अन्य शिक्षक ने टिप्पणी की तो कार्यकर्ता फिर भड़क गए। उन्होंने शिक्षक से माफी मांगने को कहा। माफी न मांगने पर कार्यकर्ताओं ने तहसील पहुंचकर धरना दे दिया। मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन देकर कार्यकर्ता चले गए।


मोहल्ला हरलालपुरा निवासी हर्ष गिरी नगर के संत चार्ल्स इंटर कॉलेज में कक्षा नौंवी का छात्र है। मंगलवार को उसका सामाजिक विज्ञान का पेपर था। आरोप है कि पेपर के दौरान एक शिक्षक उसके पास आया। उसने उसकी चोटी (शिखा) को लेकर टिप्पणी की। चोटी के साथ कॉलेज आने पर उसे परीक्षा न देने की चेतावनी दी। हर्ष ने अपने परिजनों को सूचना दी तो उनमें रोष फैल गया। बुधवार को परिजन बजरंगदल कार्यकर्ताओं के साथ कॉलेज पहुंचे। उन्होंने यहां जमकर हंगामा किया। सूचना मिलते ही थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने उन्हें शांत कराने का प्रयास किया, बाद में कार्यकर्ता कॉलेज प्रबंधक सेवक गेब्रियल के पास पहुंचे और विरोध जताया। इस पर उन्होंने खेद जताया, साथ ही भविष्य में इस तरह की घटना दोबारा न होने का आश्वासन दिया। कार्यकर्ता अभी शांत होकर वापस जा ही रहे थे कि एक शिक्षक ने उन पर फिर से टिप्पणी कर दी। इसको लेकर कार्यकर्ता फिर भड़क गए। उन्होंने कालेज परिस में ही हंगामा कर दिया और नारेबाजी करते हुए शिक्षक से माफी मंगवाने की मांग की। शिक्षक ने माफी मांगने से साफ इंकार कर दिया। इसके बाद कार्यकर्ता हंगामा करते हुए सीधे तहसील पहुंच गए। यहां उन्होंने एसडीएम कार्यालय के बाहर धरना दिया, बाद में उन्होंने मुख्यमंत्री को प्रेषित एक ज्ञापन रजिस्ट्रार कानूनगो को सौंपा। इस दौरान बजरंग दल के प्रांत विद्यार्थी प्रमुख अभिषेक चौहान, जिला विद्यार्थी प्रमुख अनुज चौहान, जिला सह मंत्री अर्जुन सिंह, जिला संयोजक मनु त्यागी, जिला मंत्री संचित आदि थे।





मामला मेरे संज्ञान में नहीं था, बजरंगदल कार्यकर्ता आए तो पता चला। भविष्य में इस तरह की घटना दोबारा न होने का उन्हें आश्वासन दिया गया है। कॉलेज में कोई भेदभाव नहीं होने दिया जाएगा।

सेवक गेब्रियल, प्रबंधक संत चार्ल्स इंटर कॉलेज सरधना।