अश्लील डांस पर सात कर्मियों की सेवा समाप्त, न्यू ईयर की पार्टी में टूटीं सारी हदें


प्रयागराज, खुल्दाबाद स्थित सखी वन स्टॉप सेंटर में नए साल का जश्न मनाना सात महिला कर्मचारियों को महंगा पड़ गया। पार्टी में अश्लील डांस की शिकायत पर इन महिला संविदा कर्मचारियों की सेवा समाप्त कर दी गई है। दो महिला सिपाहियों को भी निलंबित करने की सूचना है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हुई है। जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने जांच रिपोर्ट मिलने के बाद पार्टी करने वाली कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की थी।


नए साल की पूर्व रात्रि पर जश्न मनाने के लिए सखी वन स्टॉप सेंटर के साथ महिला शक्ति केंद्र और शिशु सदन की संविदा कर्मचारी एकत्र हुईं। पार्टी शुरू होने से पहले खास जगह का सीसीटीवी कैमरा बंद कर दिया गया। पार्टी करने वाली कर्मचारियों का महिला सिपाहियों ने भी सहयोग किया। बताते हैं कि किसी ने रात में होने वाली पार्टी का वीडियो बना लिया। हालांकि कोई वीडियो देखने की पुष्टि नहीं कर पाया।

इसकी जानकारी होने पर जिलाधिकारी ने चार सदस्यीय कमेटी से मामले की जांच कराई। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद जिलाधिकारी ने पार्टी करने वाली कर्मचारियों की सेवा समाप्त करने का डीपीओ पंकज मिश्रा को निर्देश दिया।

इसके बाद डीपीओ ने आठों महिला कर्मचारियों की संविदा समाप्त कर दी। जिलाधिकारी के निर्देशानुसार दो महिला सिपाहियों को निलंबित किया गया है। फिलहाल नए साल पर हुई पार्टी के बाद कार्रवाई से डीपीओ इनकार करते रहे।


● जिलाधिकारी ने कमेटी से कराई थी जांच, दो महिला सिपाही भी निलंबित

● वन स्टॉप सेंटर के साथ ही महिला शक्ति केंद्र और शिशु सदन की कर्मचारी शामिल

सखी वन स्टॉप सेंटर में पार्टी की शिकायत मिली थी। इसकी जांच कराई गई। चार सदस्यीय जांच कमेटी की रिपोर्ट पर कार्रवाई के लिए कहा था।

-संजय कुमार खत्री, डीएम, प्रयागराज

हटाई गईं सभी कर्मचारी संविदा पर कार्यरत थीं। संविदा कर्मचारियों की जगह नई तैनाती की गई है। यह सामान्य प्रक्रिया है। -पंकज मिश्रा, डीपीओ प्रयागराज