घर में फंदे से लटका मिला शिक्षक का शव

उन्नाव। सदर कोतवाली के कब्बाखेड़ा मोहल्ले में बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षक का शव घर के अंदर पर पंखे में रस्सी के फंदे पर लटका मिला। पत्नी शव देख बदहवास हो गई। मोहल्ले के लोग पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। पुलिस को पत्नी ने पति के मानसिक बीमार होने की बात बताते हुए पुलिस को इलाज के पर्चे भी दिखाए हैं। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने का इंतजार कर रही है।


कानपुर में आर्यनगर क्षेत्र मूल निवासी विनय कुमार (47) बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षक के पद पर तैनात थे। वर्तमान में उसकी तैनाती फतेहपुर चौरासी ब्लाक के रुस्तमपुर प्राथमिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक के पद पर थी। वर्ष 2017 से शहर के कब्बाखेड़ा में मकान बनाकर परिवार के साथ रह रहे थे। शनिवार देर रात खाना खाने के बाद वह कमरे में सोने चले गए। रविवार सुबह कमरे में पंखे के कुंडे में रस्सी के फंदे से शव लटका मिला।

मृतक की पत्नी ने पुलिस को बताया कि उनके पति मानसिक बीमार थे। उनका इलाज चल रहा था। पुलिस को उनके इलाज संबंधी कागजात भी दिखाए हैं। बेटे की मौत से मां रजाना, पत्नी रेखा, तीन बेटियों साम्भवी, आरवी और पूर्वी बेहाल हैं। कोतवाल राजेश पाठक ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। पत्नी ने पति के मानसिक बीमार होने की जानकारी दी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।