आंगनबाड़ी केंद्रों में पढ़ने वाले बच्चो का ब्यौरा अब प्रेरणा पोर्टल में करना होगा दर्ज ,अपलोड करने की जिम्मेदारी होगी इनकी-


 आंगनबाड़ी केंद्रों में पंजीकृत छात्र संख्या अब बेसिक शिक्षा विभाग के प्रेरणा पोर्टल में दर्ज होगी। परिषदीय विद्यालय के कैंपस मे आंगनबाड़ी की के छात्रों का ब्यौरा प्रेरणा पोर्टल पर दर्ज किया जाएगा। शर्त है कि आंगनबाड़ी केंद्र परिषदीय विद्यालय कैंपस में संचालित हो रहा हो। अगर अन्यत्र कहीं आंगनबाड़ी केंद्र संचालित हो रहा है तो वह इस व्यवस्था से दूर रहेगा। 






अभी तक आंगनबाड़ी केंद्रों का सारा ब्योरा जिला कार्यक्रम अधिकारी के दफ्तर में दर्ज होता रहा है। संचालन और निरीक्षण तथा देखरेख की. जिम्मेदारी जिला कार्यक्रम अधिकारी की रहती थी। छात्र संख्या के ब्योरे को अब बेसिक शिक्षा विभाग सुरक्षित रखेगा। प्रेरणा पोर्टल पर छात्र और छात्राओं की छांत्र और छात्रा संख्या को अपलोड करने की जिम्मेदारी प्रधानाध्यापक को. दी गई है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुमार कुशवाहा ने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्रों की छात्र संख्या प्रेरणा पोर्टल पर अपडेट किया जाएगा। शासन की नई व्यवस्था का कड़ाई से पालन करवाया जाएगा। जिले में 654 आंगनबाड़ी केंद्र परिषदीय विद्यालयों के कैंपस में संचालित होने की अब तक की सूचना प्राप्त हुई है।