जून में होंगी संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय की परीक्षाएं



वाराणसी। संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं अब जून में होंगी। शास्त्री, आचार्य, मध्यमा, पूर्व मध्यमा और उत्तर मध्यमा की 20 मई से प्रस्तावित परीक्षाओं की तारीख में बदलाव के बाद विद्यार्थियों सहित शिक्षकों ने राहत की सांस ली है। कुलपति प्रो. हरेराम त्रिपाठी ने बताया कि वार्षिक परीक्षाओं की तैयारी नए सिरे से चल रही है। प्रश्नपत्रों के मॉडरेशन का काम तेजी से चल रहा है।

कुलपति ने बताया कि इस बार विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों की परीक्षाएं एक साथ कराई जाएंगी। संभावना है कि जून के मध्य में परीक्षाएं शुरू होंगी। जल्द ही परीक्षाओं के लिए समय सारिणी भी जारी कर दी जाएगी। इसके लिए दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, पश्चिम बंगाल, बिहार, गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान, जम्मू व कश्मीर में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे।



समय सारिणी जारी होने के बाद परीक्षाओं के लिए परीक्षा सामग्री के वितरण की सूची भी जारी होगी। इसमें राज्यवार और जिलेवार तिथियां निर्धारित की जाएंगी। सभी परीक्षा केंद्रों के केंद्राध्यक्ष उत्तर पुस्तिका, गोपनीय प्रपत्र, प्रवेश पत्र और नामावली निर्धारित समय व तारीख पर विश्वविद्यालय से प्राप्त करेंगे