परिषदीय शिक्षकों के जिले में तबादले को पंजीकरण छह से



प्रयागराज। प्रदेश के 1.50 लाख से अधिक परिषदीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों के जिले के अंदर पारस्परिक स्थानांतरण के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन छह जून से शुरू होंगे। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने एक जून को तबादले की समय-सारिणी जारी कर दी है।

एनआईसी के पोर्टल पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन छह जून को दोपहर बाद से शुरू होंगे। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन संपूर्ण शैक्षिक सत्र के दौरान किया जा सकेगा। शिक्षक अपने आवेदन का प्रिंट आउट 15 दिन में जमा करेंगे।



प्रदेश के 1.50 लाख से अधिक परिषदीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों के जिले के अंदर पारस्परिक स्थानांतरण के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन छह जून से शुरू होंगे। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने एक जून को तबादले की समय-सारिणी जारी कर दी है। इसके अनुसार गर्मी या जाड़े की छुट्टियों में तबादला आदेश जारी होगा।

एनआईसी के पोर्टल पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन छह जून को दोपहर बाद से शुरू होंगे। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन संपूर्ण शैक्षिक सत्र के दौरान किया जा सकेगा। शिक्षक अपने आवेदन पत्र का प्रिंट आउट 15 दिन में बीएसए कार्यालय में जमा करेंगे। शिक्षक की पात्रता के संबंध में बीएसए 15 दिन के अंदर संबंधित खंड शिक्षाधिकारी को सत्यापन के लिए आवेदन पत्र उपलब्ध कराएंगे।

सत्यापन के बाद एक महीने के अंदर जिला स्तरीय समिति की बैठक में तबादले की संस्तुति की जाएगी। शिक्षक पारस्परिक तबादले संबंधी किसी प्रकार की आपत्ति जिला स्तरीय समिति के समक्ष 15 दिन में प्रस्तुत करेंगे। ट्रांसफर के बाद शिक्षक को कार्यमुक्त करने के संबंध में अलग से आदेश जारी किए जाएंगे।