ओल्ड पेंशन बहाली पर मंथन कर रही केंद्र सरकार, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रतिनिधि मंडल से बोले रक्षामंत्री


अमृत विचार। उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रतिनिधि मंडल ने शनिवार शाम देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर पुरानी पेंशन बहाली का मुद्दा उठाया। इसके अलावा प्रतिनिधि मंडल ने रक्षामंत्री से उनके आवास पर हुई मुलाकात के दौरान यूपी में समाप्त किये गये भत्तों, स्थानांतरण नीति पर एक ज्ञापन भी सौंपा है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष अरविंद कुमार वर्मा, महामंत्री आरके निगम के नेतृत्व में सात सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से उनके 5 ए कालीदास मार्ग स्थित आवास पर मुलाकात की। इस दौरान पुरानी पेंशन बहाली, यूपी सरकार द्वारा बीते सात जून को जारी स्थानांतरण नीति में किये गये परिवर्तनों तथा होमगार्डस सदस्यों की मांगो से संबंधित ज्ञापन सौंपे।

महामंत्री आरके निगम ने बताया कि भेंट के दौरान रक्षामंत्री ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त किया है कि कर्मचारियों के विभिन्न मुद्दों पर मुख्यमंत्री से शीर्घ वार्ता की जायेगी। इसके अलावा रक्षामंत्री ने यह भी कहा कि पुरानी पेंशन बहाली के प्रकरण में केंद्र सरकार के स्तर पर मंथन हो रहा है और जल्द ही इस विषय को लेकर रास्ता निकाला जायेगा।


इस अवसर पर उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष आरके वर्मा, उपाध्यक्ष जेके सचान, संप्रेक्षक नागेंद्र भूषण पाण्डेय, कार्यालय मंत्री मुकेश द्विवेदी, प्रचार मंत्री आनंद सिंह, प्रद्युम सिंह एवं शिवजी कुशवाहा शामिल थे।