ओटीपी नहीं तो बीएसए से अपडेट कराएं मोबाइल नंबर, अंतर जनपदीय तबादले के लिए सचिव ने दिए आदेश

  परिषदीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत जिन शिक्षकों को नया मोबाइल नंबर लेने के कारण शैक्षिक सत्र 2023-24 में अंतर जनपदीय तबादले के आवेदन के लिए ओटीपी नहीं मिल रहा है वह बेसिक शिक्षा अधिकारी से संपर्क कर नंबर अपडेट करा लें। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने इस संबंध में रविवार को सभी बीएसए को निर्देश जारी किए हैं।


सचिव का कहना है कि मानव संपदा पोर्टल पर शिक्षकों का मोबाइल नंबर अपडेट नहीं होने के कारण आवेदन करते समय लॉगिन करने में कठिनाई आ रही है तथा ओटीपी प्राप्त नहीं हो पा रहा है। ऐसे शिक्षकों को पोर्टल पर अंकित मोबाइल नंबर के स्थान पर नया नंबर अपडेट किए जाने के संबंध में संबंधित बीएसए के ईमेल पर या स्वयं उपस्थित होकर प्रत्यावेदन प्राप्त कराना होगा।



प्रत्यावेदन के परीक्षण के बाद बीएसए राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केन्द्र (एनआईसी) की ओर से ट्रांसफर पोर्टल पर उपलब्ध कराए जा रहे विकल्प के अनुसार मोबाइल नंबर परिवर्तन की कार्रवाई करेंगे। अन्य किसी माध्यम से भेजे गए प्रत्यावेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। बीएसए जिन शिक्षकों का मोबाइन नंबर परिवर्तित करंगे उसकी सूची बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय को भी उपलब्ध कराएंगे।