अंतर जनपदीय स्थानांतरण की प्रक्रिया मामले में सभी BSA कृपया ध्यान दें,



आप अवगत हैं कि प्रदेश में अंतर जनपदीय स्थानांतरण की प्रक्रिया NIC के ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से पूर्ण की जा चुकी है जिसके अंतर्गत 16,614 शिक्षकों का स्थानातरण किया गया है। आप यह भी अवगत हैं कि सभी आवेदनों के प्रमाण पत्रों का प्रमाणिकरण आपके स्तर से किया गया है। कुल 16,614 शिक्षकों में से: 1,122 डिव्यांग शिक्षक, 1,141 गंभीर बीमारी वाले शिक्षक, 393 एकल माता-पिता शिक्षकों का स्थानतारण किया गया है।

जनपदों से फर्जी प्रमाणपत्र के आधार पर भारांक प्राप्त करने की अनेकों शिकायतें प्राप्त हो रही हैं। अतः शासन द्वारा संलग्न आदेश निर्गत किया गया है जिसमें शिक्षकों को अपने मौजूदा जनपदों से relieve करने से पहले मुख्य विकास अधिकारियों की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा शिक्षकों के प्रमाण पत्रों का विस्तृत परीक्षण किया जाएगा। तत्काल प्रभाव से जिलाधिकारियों से संपर्क कर प्रक्रिया को दिए गए निर्देशों के अनुसार *अगले दो दिनों* में पूर्ण करना सुनिश्चित करें।



फर्जी रिकॉर्ड / प्रमाण पत्र / जानकारी के मामलों में उचित कधी कार्रवाई कर उत्तरदायित्व निर्धारित किया जाएगा। इस प्रक्रिया में आपके द्वारा शिथिलता या अनियमितता करने पर उत्तरदायित्व निर्धारित करने पर बाध्य होना पढ़ेगा।