घायल प्रधानाध्यापक नहीं आए बच्चों की संख्या भी रही कम


पट्टी | उच्च प्राथमिक विद्यालय पूरे बसन में छात्रा के चाचा और पिता की पिटाई से सहमे प्रधानाध्यापक ने स्कूल से दूरी बना ली है। स्वास्थ्य का हवाला देते हुए वह अवकाश पर रहे। बच्चों की संख्या भी स्कूल में कम रही।

पूरे बसन में प्रार्थना में विलंब से रहीं। पहुंचने पर छात्रा अन्नू चौरसिया समेत अन्य विद्यार्थियों को प्रधानाध्यापक मिठाईलाल ने डांटते हुए पिटाई की थी। जानकारी के बाद पांचवी की छात्रा अन्नू के पिता तथा चाचा ने स्कूल पहुंचकर प्रधानाध्यापक को घसीटकर पीटा था।


मामले में शिक्षकों के हंगामे के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था। छात्रा की मां ने भी प्रधानाध्यापक के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी थी। भय के माहौल की वजह से 102 पंजीकृत विद्यार्थियों में से 35 ही स्कूल पहुंचे। उन्हें शिक्षक अरुण मिश्रा, दिलीप गुप्ता तथा शिक्षामित्र पढ़ाती

इस बीच स्कूल के पूर्व प्रधानाध्यापक बेंचूलाल व प्रधान सुशीला के पति सत्यनारायण पहुंचे। दोनों समझौते की बात करने लगे लेकिन प्रधानाध्यापक मिठाईलाल के न होने से कोई बात नहीं हो सकी।


दूसरी ओर छात्रा की मां ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर अफसरों को शिकायती पत्र देते हुए प्रधानाध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। फिलहाल गांव में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए पुलिस गश्त करती रही।