शराब के नशे में मिले प्रधानाध्यापक, निलंबन की संस्तुति की

 

रसूलाबाद (कानपुर देहात)। बीईओ ने गुरुवार को क्षेत्र के छह विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान संविलियन विद्यालय जगम्मनपुर धीर में प्रधानाध्यापक शराब के नशे में मिले। बीईओ ने उनके निलंबन की संस्तुति करते हुए रिपोर्ट बीएसए को भेजी है।

बीईओ मनोज कुमार पटेल ने बताया कि गुरुवार की सुबह उन्होंने संविलियन विद्यालय करियावर, प्राथमिक विद्यालय निभू, प्राथमिक बीईओ ने छह विद्यालय थान हमीरपुर विद्यालयों का किया का औचक निरीक्षण औचक निरीक्षण किया। यहां उन्हें व्यवस्थाएं दुरुस्त मिलीं।



जब वह संविलियन विद्यालय जगम्मनपुर धीर पहुंचे तो वहां प्रधानाध्यापक अनूप कुमार शुक्ला शराब के नशे में मिले। विद्यालय की सहायक अध्यापिका कामायनी शुक्ला, आलोक कुमार व सुनील कुमार ने बताया कि प्रधानाध्यापक प्रतिदिन शराब पीकर आते हैं। इससे छात्रों की संख्या घटती जा रही है। पंजीकृत 107 के सापेक्ष केवल 35 बच्चों ही आ रहे हैं। रसोईया व अन्य ने बताया कि कक्षा छह, सात व आठ की छात्राएं प्रधानाध्यापक के व्यवहार के कारण नहीं आ रही हैं। यहां उच्च प्राथमिक कक्षाओं में पंजीकृत 32 के सापेक्ष केवल चार छात्र ही उपस्थित मिले। शिक्षामित्र मोमना भी अनुपस्थित मिली।




बीईओ ने बताया कि प्रधानाध्यापक को निलंबित कर किसी दूरस्थ विद्यालय से संबद्ध करने व विद्यालय का प्रभार सहायक अध्यापिका कामायनी शुक्ला को देने की संस्तुति करते हुए रिपोर्ट बीएसए को दी है।