विद्यालय में गिरा छत का प्लास्टर, प्रधानाध्यापक बचे

 

आगरा। उच्च प्राथमिक विद्यालय कलवारी (कंपोजिट) में शुक्रवार को प्रधानाध्यापक कक्ष का प्लास्टर गिर गया। हालांकि कुछ मिनट पहले ही प्रधानाध्यापक उस जगह से हटे ।। भवन के अन्य कमरे भी जर्जर हैं। ऐसे में बारिश के दौरान हादसे से इंकार नहीं किया जा सकता है। खास बात यह है कि ऑपरेशन कायाकल्प के तहत पिछले साल

भवन का जीर्णोद्धार कराया गया था। मामला बिचपुरी ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय का है। भवन 1952 का बना है। परिसर में मौजूद तीन अन्य कमरे भी जर्जर हैं। शुक्रवार को स्कूल में पुस्तकें आनी थीं, लिहाजा प्रधानाध्यापक पुस्तकें देखने के लिए कक्ष से बाहर आए। तभी उनकी कुर्सी पर छत के प्लास्टर का बड़ा टुकड़ा गिरा।


इसके अलावा कक्षा आठ के कक्ष में भी पंखे के पास प्लास्टर उखड़ा है। छात्रों का कहना है कि बरसात में पंखों की जगह से पानी टपकता है। करंट लगने की आशंका भी रहती है।



प्रधानाचार्य सुरेश खिरवार का कहना है कि स्कूल की छत पर कुछ साल पहले रेन वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के लिए पाइप लगाए गए थे, उनसे पानी की निकासी नहीं हो पाती, इससे विद्यालय भवन में सीलन है। इस संबंध में ग्राम्य पंचायत विकास विभाग को भी पत्र लिख चुके हैं।