52,699 सिपाहियों की भर्ती के लिए कार्यदायी संस्थाओं से मांगे आवेदन

 
भर्ती बोर्ड ने परीक्षा व अन्य कार्यों के लिए कार्यदायी संस्थाओं से मांगा आवे

लखनऊ। पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने आरक्षी नागरिक पुलिस, पीएसी, विशेष सुरक्षा बल, फायरमैन और नवगठित महिला वाहिनियों में महिला आरक्षी के समकक्ष पदों पर भर्ती के लिए एजेंसी चयन की कार्यवाही शुरू कर दी है। बोर्ड ने 52,699 आरक्षी के पदों पर सीधी भर्ती की परीक्षा और अन्य कार्यों के लिए कार्यदायी संस्थाओं से आशय पत्र (एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट) आमंत्रित किया है। 25 अगस्त तक कार्यदायी संस्थाओं को बोर्ड में आशय पत्र जमा करना होगा। सबसे बेहतर प्रस्ताव देने वाली संस्था को सीधी भर्ती कराने का कार्य सौंपा जाएगा।


सूत्रों के मुताबिक कार्यदायी संस्था के चयन के बाद अक्तूबर में अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करने की तैयारी है। इसमें 20 से 25 लाख अभ्यर्थियों के

इन पदों पर होनी है भर्ती

41,811 सिपाही नागरिक पुलिस, 8540 सिपाही पीएसी, 1007 फायरमैन और 1341 सिपाही उप विशेष सुरक्षा बल ।


आवेदन का अनुमान है। बता दें, तीन वर्षों से प्रदेश पुलिस में करीब 36 हजार आरक्षियों की भर्ती की कवायद हो रही थी, लेकिन कार्यदायी संस्थाओं के रुचि न लेने से बार-बार अड़चन आती रही। बीते नवंबर में भी कवायद हुई थी। लेकिन सिर्फ टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने ही रुचि दिखाई थी, जिससे निविदा निरस्त करनी पड़ी। वहीं, डीजीपी मुख्यालय से आरक्षी के पदों पर भर्ती के कुछ अतिरिक्त प्रस्ताव बोर्ड को भेजने से भर्तियों की संख्या बढ़ाकर 52,699 भर्तियों की संख्या बढ़ाकर 52,699 कर दी गई। अब बोर्ड ने दोबारा कार्यदायी संस्था के चयन की कवायद शुरू की है।