सात और फर्जी शिक्षक चिह्नित, एसटीएफ को भेजी गई रिपोर्ट


संतकवीर नगर जनपद में सात और फर्जी शिक्षक चिह्नित किए गए हैं। इसके पूर्व एसटीएफ द्वारा एक माह पहले 12 संदिग्ध शिक्षकों का अभिलेख जांच के लिए मांगा गया था। इस बीच एसटीएफ ने सात और शिक्षकों के अभिलेखों को संदिग्ध मानते हुए जांच के लिए मांगा जिसे बीएसए कार्यालय द्वारा भेज दिया गया।


फर्जी शिक्षकों की जांच में जुटी स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने जांच के दूसरे चक्र में बस्ती मंडल के 15 शिक्षकों की नियुक्ति को संदिग्ध माना था। इसमें संतकबीर नगर में तैनात तीन महिला व नौ पुरुष शिक्षकों को मिलाकर कुल 12 शिक्षकों का नाम शामिल था। 18 अगस्त को महानिदेशक स्कूली शिक्षा के निर्देश के क्रम में इन शिक्षकों के अभिलेखों को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय से जांच के लिए एसटीएफ को उपलब्ध कराया गया था। एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक सत्यसेन यादव ने चार दिन पहले सात और शिक्षकों के अभिलेखों को तलब किया है। इस प्रकार अब जनपद के कुल 19 शिक्षकों के नियुक्ति व अभिलेखों की जांच एसटीएफ कर रही है। इसके पूर्व 14 फर्जी शिक्षकों की सेवा समाप्त करने के साथ ही उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जा चुका है।

बीएसए अमित कुमार सिंह ने बताया किएक माह पूर्व 12 संदिग्ध शिक्षकों का अभिलेख एसटीएफ को भेजा गया था। इस बीच सात और शिक्षकों के अभिलेख मांगे गए हैं। निर्देश के अनुपालन में संबंधित शिक्षकों का शैक्षिक अभिलेख एटीएफ को भेजा गया है।