क्रिकेट मैच सट्टे में लाखों रुपए हारने के बाद आत्महत्या, सरकारी अध्यापक ने फांसी लगाकर की थी आत्महत्या

 


ललितपुर

क्रिकेट मैच सट्टे में लाखों रुपए हारने के बाद आत्महत्या, सरकारी अध्यापक ने फांसी लगाकर की थी आत्महत्या

 भाई ने सटोरी शिक्षक पर लगाए उत्पीड़न के गंभीर आरोप , 

पूर्व में सट्टा का 16 लाख रुपए का कर्ज भाई ने चुकाया था , सटोरी मैसेज भेज कर पैसे डालने के लिए बना रहा था दबाव, 

जालौन के पिंडारी गांव का निवासी था मृतक शिक्षक चंद्रशेखर , 

बड़े पैमाने पर चल रहा क्रिकेट मैच पर सट्टा का कारोबार , 

सदर कोतवाली क्षेत्र के आजादपुरा का मामला.


ललितपुर: एक चौंकाने वाली घटना में, उत्तर प्रदेश के ललितपुर में क्रिकेट सट्टेबाजी में पैसे हारने के बाद एक सरकारी स्कूल शिक्षक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। शिक्षक क्रिकेट सट्टेबाजी में लाखों रुपये हार गया था और सट्टेबाज उस पर अपने खाते में पैसे जमा करने का दबाव बना रहा था। शिक्षक के भाई ने सट्टेबाज पर गंभीर आरोप लगाए और कहा कि उसने मैसेज और कॉल किए और पैसे के लिए उसके भाई पर दबाव भी डाला. उनके भाई ने पैसे के लिए सट्टेबाज द्वारा बनाए जा रहे दबाव को सहन नहीं कर पाने के कारण आत्महत्या कर ली। 




सट्टेबाजी का कारोबार बड़े पैमाने पर किया जा रहा है शिक्षक की पहचान चन्द्रशेखर के रूप में हुई है और वह जालौन के पिंडारी गांव का रहने वाला था. देश में बड़े पैमाने पर सट्टेबाजी का कारोबार चल रहा है और जो सट्टेबाज खेल में पैसा हार जाता है, सट्टेबाज उस पर दबाव बनाते हैं। वे पंटर से पैसे वसूलने के लिए उसके साथ गाली-गलौज और मारपीट भी करते हैं। मृतक शिक्षक के भाई ने कहा कि उसका भाई सट्टेबाजी का आदी था और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और अन्य टूर्नामेंटों में क्रिकेट खेल पर सट्टा लगाता था।


उन्होंने 16 लाख रुपये की रकम तय की थी उसके भाई ने आगे आरोप लगाया कि शिक्षक द्वारा सट्टेबाजी में रकम हारने के बाद उसने 16 लाख रुपये की रकम तय की थी और सट्टेबाज उस पर पैसे देने का दबाव बना रहा था। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने भाई के लिए राशि का भुगतान किया क्योंकि उन्होंने राशि तय होने के बाद सट्टेबाजी छोड़ने का वादा किया था। उनके भाई ने बताया कि सट्टेबाज खेल में हारने वाली रकम पर ब्याज भी लेता था और ब्याज सहित रकम भी ले लेता था.


पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जहां शिक्षक ने आत्महत्या की थी और शव को अपने कब्जे में ले लिया. पुलिस ने आत्महत्या करने वाले शिक्षक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस ने बताया, "कोतवाली पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, अग्रिम कानूनी कार्यवाही जारी है.