बीएसए ऑफिस में मारपीट, तीन शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस

 पडरौना। बीएसए कार्यालय में शुक्रवार की देर शाम शिक्षकों में मारपीट हुई। इसमें एक शिक्षक घायल हो गए। घटना के समय कार्यालय में अफरा-तफरी माहौल बन गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं, बीएसए ने मारपीट में शामिल तीन शिक्षकों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है।

दुदही ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय गोसाईपट्टी के सहायक अध्यापक मनीष कुशवाहा तथा इसी ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय जंगल विशुनपुरा के रवीश कुशवाहा शुक्रवार की देर शाम बीएसए कार्यालय पहुंचे। दोनों परिषदीय शिक्षक बीएसए कार्यालय के अंदर घुसकर लिपिक रहे विजय पांडेय से रिकार्ड वापस करने की मांग किए।


 इस पर लिपिक ने बताया कि हमारा स्थानांतरण कप्तानगंज ब्लॉक में हो गया है तथा कोर्ट केस के जरूरी कागजात के लिए कार्यालय आया हूं। इसके बारे में संबंधित लिपिक से बात करें। इतने में दोनों शिक्षक उग्र हो गए। नेबुआ नौरंगिया के गड़हिया बसंतपुर निवासी रविकांत राय उर्फ रामनिवास राय से मारपीट की। इससे वह घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने जिला अस्पताल पहुंचाकर इलाज कराया तथा दोनों को हिरासत में ले गई।




 बीएसए ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तीनों शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी कर पक्ष प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। इस संबंध में बीएसए डॉ. राम जियावन मौर्या ने बताया कि कार्यालय में मारपीट करने वाले तीन शिक्षकों को नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा गया है। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।