69 हजार शिक्षक भर्ती में हुए आरक्षण महाघोटाले के विरोध में प्रदर्शन



शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों की मायावती से गुहार
मॉल एवेन्यू स्थित बसपा मुख्यालय पर 69 हजार शिक्षक भर्ती में हुए आरक्षण महाघोटाले के विरोध में प्रदर्शन करते शिक्षक अभ्यर्थी।
लखनऊ, संवाददाता। बेसिक शिक्षा विभाग में 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती के आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों ने नियुक्ति की मांग पर गुरुवार माल एवेन्यू स्थित बहुजन समाज पार्टी के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। सुबह बड़ी संख्या में पहुंचे महिला, पुरुष अभ्यर्थियों ने कार्यालय पर नारेबाजी की। बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री मायावती से मिलने की मांग पर कार्यालय के बाहर सड़क पर बैठ गए। कार्यालय में बसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड के वरिष्ठ पदाधिकारियों और जिला अध्यक्षों की आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर विशेष बैठक कर रही थीं। इस दौरान ही मायावती ने इनके प्रतिनिधि मंडल को अंदर बुलाकर साथ देने का आश्वासन दिया।

इस पर मौजूद पुलिस प्रशासन ने बात कर शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों के चार सदस्यीय एक प्रतिनिधि मंडल को कार्यालय भेजा गया। प्रतिनिधि मंडल में शामिल वीरेंद्र कुमार, बेबी रानी, अर्चना शर्मा, गोल्डी गौतम ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने उनसे मुलाकात की। उन्हें आश्वासन दिया कि बसपा उनके संघर्ष में साथ खड़ी है। उनकी पार्टी सड़क से सदन तक उनकी मांगों का समर्थन करती है।

पुलिस ने ईको गार्डन भेजा

इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों को बसों में बिठाकर ईको गार्डन भेज दिया। प्रतिनिधि मंडल में शामिल वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि 69 हजार शिक्षक भर्ती में आरक्षण में हुई गड़बड़ी के बाद सरकार ने पांच जनवरी 2022 को आरक्षित वर्ग के 6800 अभ्यर्थियों के चयन की सूची जारी की। इसमें एससी, ओबीसी, दिव्यांग अभ्यर्थी शामिल थे। इसके बाद से अभी तक का नियुक्ति नहीं दी गई है।