गोवंश स्कूल में किए बंद तो छत पर चढ़े बच्चे

अलीगढ़। अतरौली क्षेत्र में आवारा गो वंशों से परेशान किसानों ने बुधवार को गांव औरेनी-दलपतपुर में फसलों को नुकसान पहुंचाने वाले आवारा गोवंशों को गांव प्राइमरी स्कूल में बंद कर दिया। स्कूल में पढ़ रहे बच्चों में हड़कंप मच गया। किसानों का कहना था कि आवारा गौवंश ने लम्बे समय से परेशान कर रखा है। तंग आकर पूर्व माध्यमिक विद्यालय में आवारा पशुओं को बंद कर दिया। जिससे शिक्षक और छात्र परेशान हो गए।


स्कूल के कमरों में स्कूली बच्चे और टीचर बंद हो गए। कुछ छात्र स्कूल की छतों पर चढ़ गए। बड़ी मुश्किल के बाद पशु चिकित्सक की देखरेख में वाहन की व्यवस्था कर गोवंश को गौशाला भेजने की व्यवस्था की।



किसानों का कहना था कि रात-रात भर जागकर खेती की रखवाली करते हैं। आवारा गोवंश उनकी फसल चौपटकर रहे हैं। किसान इस वजह से सो तक नहीं पाते। फसल की रखवाली के साथ सड़क पर आवारा गोवंश हादसों की वजह बन रहे हैं। प्रतिदिन कहीं न कहीं दुर्घटनाएं हो रही हैं। किसानों का आरोप है कि प्रदेश सरकार की ओर से गो वंशों की देखरेख की कोई व्यवस्था नहीं है। झुंड के झुंड गो वंश सड़कों पर मडराते रहते हैं। लोगों को आये दिन गो वंश हमला करते रहते हैं। जिससे लोग घायल होते रहते हैं। गौवंश से टकराकर अनेक हादसों में लोग अपने प्राण भी गवां चुके हैं। किसानों को अपनी फसल बचाने के लिए रातों के समय जान हथेली पर रखकर रखवाली करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। आक्रोशित किसानों से गोवंश की समस्या का शीघ्र व स्थाई समाधान कराने की मांग की है।


आवारा गोवंश को पकड़वाकर गोशाला भिजवाएं


खैर। तहसील मुख्यालय पर भाकियू हरपाल गुट के पदाधिकारियों ने सोमवार को ही एसडीएम दिग्विजय सिंह को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा था। मांग की कि आवारा गौवंशों को पकड़वाकर गौशालाओं में भिजवाया जाए। कहा था कि आवारा गोवंशों की वजह से फसलों की रखवाली करना चुनौतीभरा है। खेत से भगाने पर गोवंश हमलावर हो जाते हैं। कोहरे की वजह से सड़क पर कुछ दिखाई नहीं देता है। इसके अलावा गोवंश आदि आने से हादसे हो जाते हैं।


साड़ों के झुंड से टकराई थी चेयरमैन की कार


अतरौली। समाजवादी पार्टी की ओर से टूंडला में आयोजित महापंचायत में अपने समर्थकों के साथ शामिल होने जा रहे नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह लोधी की गाड़ी बीते दिनों सांडों का झुंड से टकरा गई। हादस सिकंराराऊ के पास हुआ। कार अनियंत्रित होकर किनारे जा लगी। कार क्षतिग्रस्त हो गयी। गाड़ी में बैठे कई लोगों के हल्की फुल्की चोंटे भी आई। वीरेंद्र सिंह लोधी ने कहा कि आवारा गोवंश जानलेवा साबित हो रहे हैं। इनसे छुटकारा मिलना चाहिए।