पुलिस भर्ती: आवेदन तिथि बढ़ाये जाने की सम्भावना



लखनऊ, । यूपी पुलिस में सिपाही के 60 हजार पदों पर भर्ती के लिए आयु के बाद आवेदन तिथि के भी बढ़ने की सम्भावना है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा पुलिस भर्ती के अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा में तीन वर्ष की छूट देने की घोषणा के बाद बुधवार को ऑनलाइन आवेदन की वेबसाइट को एक बार फिर से दुरुस्त करने की प्रक्रिया शुरू की गई। इससे आयु सीमा में वृद्धि के निर्णय के अनुसार ऑनलाइन आवेदन स्वत स्वीकृत हो सकेंगे।



सीएम की घोषणा के बाद करीब 30 से 32 लाख आवेदन आने की संभावना व्यक्त की जा रही है। कारण अधिकतम 22 वर्ष की आयु सीमा तक भर्ती बोर्ड को 25 लाख आवेदन आने की संभावना थी। आयु सीमा में तीन वर्ष की बढ़ोतरी से करीब पांच से सात लाख अभ्यर्थियों बढ़ने की संभावना व्यक्त की जा रही है।बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारियों की निगरानी में वेबसाइट और ऑनलाइन आवेदन संबंधी साफ्टवेयर में बदलाव की प्रक्रिया देर रात तक जारी थी।


बोर्ड की अध्यक्ष डीजी रेणुका मिश्रा ने बताया कि वेबसाइट को अपडेट करने के बाद अंतिम दौर की टेस्टिंग की जा रही है। देर रात तक इसे शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है।

फैसले का स्वागत


लखनऊ। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने पुलिस भर्ती के लिए आयु सीमा तीन साल बढ़ाने के प्रदेश सरकार के फैसले का स्वागत किया है। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति आभार व्यक्त किया है।


बुधवार को जारी बयान में राजभर ने कहा है कि उन्होंने पुलिस भर्ती की तैयारी करने वाले नौजवानों के हितों को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री से आयु सीमा बढ़ाने का निवेदन किया था। मुख्यमंत्री द्वारा लिए गए इस निर्णय से लाखों युवाओं को पुलिस भर्ती में शिरकत करने का मौका मिलेगा। दूसरी तरफ बुधवार को पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय प्रवक्ता अरुण राजभर की अध्यक्षता में पार्टी की मध्यांचल क्षेत्र की बैठक पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर हुई। जिसमें पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाने का आह्वान किया गया। चुनावी तैयारियों के लिए कार्यकर्ताओं को नई जिम्मेदारियां भी दी गईं। सतीश वर्मा को मध्यांचल का प्रदेश उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया। इस मौके पर सपा छोड़ कर कई अल्पसंख्यक नेता इजहार अली के नेतृत्व में सुभासपा में शामिल हुए।