निरीक्षण में दो सहायक अध्यापक समेत एक शिक्षामित्र नदारद, मिडडे-मील में मिली गड़बड़ी


उमर्दा। परिषदीय विद्यालयों का खंड शिक्षा अधिकारी ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान दो प्राथमिक विद्यालयों में मिडडे मील में गड़बड़ी मिली। स्कूल में दो सहायक अध्यापक समेत एक शिक्षामित्र गैरहाजिर मिले। गैरहाजिर शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए बीएसए को पत्र लिखा है।





परिषदीय विद्यालय में बच्चों को शासन के नियमों के अनुसार शिक्षा मिल रही या नहीं इसका निरीक्षण के लिए डीएम ने निर्देश जारी किए हैं। डीएम के निर्देश पर गुरुवार को उमर्दा के बीईओ विश्वनाथ पाठक ने सरौली गांव के प्राथमिक स्कूल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान विद्यालय परिसर की बाउंड्री वॉल का निर्माण नहीं मिला। पानी का समुचित साधन न होने पर उसे तत्काल सही कराने के निर्देश दिए
। इसके साथ वहां पर दो सहायक अध्यापक व एक शिक्षामित्र गैरहाजिर मिले। इसके बाद उन्होंने सुखी गांव के प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। वहां तीन दिनों के मिडडे मील में 60 बच्चों की संख्या दिखाई जा रही थी जबकि बच्चों की संख्या 42 मिली। बीईओ ने बच्चों से शिक्षा को लेकर जानकारी भी ली। उन्होंने बताया कि गैरहाजिर मिले शिक्षकों और शिक्षा में लापरवाही बरत रहे शिक्षकों पर कार्रवाई के लिए बीएसए को पत्र भेजा है। मिडडे मील में गड़बड़ी को लेकर मामले की जांच की जा रही है।