BPSC से UP के बने शिक्षक ने व्हाट्सएप से भेजा इस्तीफा, बोले-‘छुट्टी कम होने से परिवार से नहीं मिल पाएंगे

 

BPSC से UP के बने शिक्षक ने व्हाट्सएप से भेजा इस्तीफा, बोले-‘छुट्टी कम होने से परिवार से नहीं मिल पाएंगे

दरभंगा:बिहार में बीपीएससी से बहाल होने वाले शिक्षकों के इस्तीफे का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. बीपीएसपी से नियुक्त 100 शिक्षकों ने अब तक इस्तीफा दे चुके हैं. शिक्षकों की नौकरी छोड़ने से शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है. नौकरी छोड़ने वालों में अधिकतर उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. ताजा मामला दरभंगा का है. जहां शिक्षा विभाग की ओर से लगातार किए जा रहे बदलाव से परेशान होकर उत्तर प्रदेश के औरैया जिले के रहने वाले अमन गुप्ता ने उत्क्रमित मध्य विद्यालय हनुमाननगर के प्रिंसिपल को अपना त्याग पत्र दे दिया।




BPSC से UP के बने शिक्षक ने व्हाट्सएप से भेजा इस्तीफा, बोले-'छुट्टी कम होने से परिवार से नहीं मिल पाएंगे

यूपी के नवनियुक्त शिक्षकों ने दिया इस्तीफा:उत्क्रमित मध्य विद्यालय हनुमाननगर के प्रधानाध्यापक अरुण कुमार ने बताया कि शिक्षक ने कहा कि घर मेरा लखनऊ उत्तर प्रदेश है. यहां समय कम मिल पा रहा है और हमें आने-जाने में भी असुविधा हो रही है. इसी कारण से हम त्यागपत्र दे रहे हैं. क्योंकि हम परिवार से नहीं मिल पाएंगे. शिक्षक ने बताया कि हम अपने परिवार से विमर्श करने के बाद त्यागपत्र दे रहे हैं. उन्होंने बताया कि अमन गुप्ता ने इस बात की जानकारी व्हाट्सएप पर भेजी है. इसकी हार्डकॉपी विभाग को भेज रहे है।



रक्षाबन्धन जैसे त्योहारों पर भी अपने परिवार से भेट नहीं कर पाऊंगा. ग्रीष्मकालीन अवकाश की समाप्ति के कारण उस समय भी अपने घर नहीं जा पाऊंगा. प्रातः 9 से सायं 5 बजे तक विद्यालय का कार्य तथा विद्यालय पहुंचने के लिए समय और विद्यालय से वापस आने में लगने वाले समय को मिलाकर पूरा दिन अत्यधिक व्यस्त हो रहा है. इसीलिए मैं अपने परिवार से परामर्श के पश्चात स्वेच्छा से अध्यापक पद से त्याग दे रहा हूं.”-अरुण कुमार, प्रधानाध्यापक, उत्क्रमित मध्य विद्यालय हनुमाननगरअवकाश में कटौती से हो रही परेशा



नी: वहीं उन्होंने बताया कि BPSC के द्वारा हुई नई शिक्षक भर्ती में एक से पांचवीं क्लास के लिए उनकी बहाली हुई थी।




बताते चले कि अमन गुप्ता ने त्याग पत्र के माध्यम से कहा है कि शिक्षा विभाग, बिहार के आदेशानुसार विद्यालय का समय प्रातः 9 से सायं 5 तक तथा उसके पश्चात चुनाव का कार्य किया जाना है. विद्यालय मे मिलने वाले ग्रीष्मकालीन अवकाश में कटौती तथा होली- दीपावती जैसे त्योहारों में एक दिन का अवकाश प्राप्त होगा. मेरा निवास अयोध्या उत्तर प्रदेश में है. वहां से दरभंगा तक आने में 24 घण्टे से अधिक का समय लगता है।