शिक्षक दंपती के घर से लाखों की चोरी


 पीलीभीत। नई बस्ती में शिक्षक दंपती के बंद मकान पर जाल का ताला तोड़कर चोरों ने लाखों रुपये के जेवरात समेत हजारों की नकदी पार कर दी। अचानक जाल की तरफ नजर पड़ने पर दंपती को अपने घर हुई घटना की जानकारी लग सकी। सूचना पर पहुंची सुनगढ़ी पुलिस ने मौके पर जांच पड़ताल शुरु कर दी।


थाना सुनगढ़ी क्षेत्र के मोहल्ला नई बस्ती निवासी संदीप सिंह और उनकी पत्नी मेघा न्यूरिया क्षेत्र के प्राइमरी स्कूल में शिक्षक हैं। रोज की तरह शुक्रवार सुबह नौ बजे वह घर से निकले थे। घर पर ताला बंद था। शाम को साढ़े छह बजे जब वह घर लौटे तो अंदर का नजारा देखकर उनके होश उड़ गए। चोरों ने घर की छत पर लगे जाल का ताला तोड़ दिया था। इसके बाद चोर जाल से ही नीचे उतर आए।





चोरों ने नीचे आकर बड़े आराम से कमरे की अलमारी और अन्य सामान की तलाशी ली। चोर दस हजार रुपये की नकदी समेत पांच लाख रुपये के सोने, चांदी के जेवरात चुरा ले गए। चोरी की सूचना मिलने पर आसपास के कई लोग एकत्र हो गए। सूचना पुलिस को दी गई तो एसएसआई सुनगढ़ी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर पीड़ित से घटना की जानकारी ली।

इलाके में हुई चोरी की घटना से हड़कंप मच गया। संदीप के पिता देवेंद्र भी स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत है। पुलिस को शक है कि चोरी की घटना में आसपास का कोई युवक भी शामिल है। जिसने पूरे घटनाक्रम को लेकर पहले रेकी की और वारदात को अंजाम दिया। प्रभारी निरीक्षक सुनगढ़ी संजीव शुक्ला ने बताया कि चोरी की सूचना मिली है। घटना के खुलासे का प्रयास किया जा रहे हैं।