10 दिन में शिक्षक के परिवार को 57 लाख की मदद

 

Primary ka master news


 बिजनौर । टीचर्स सेल्फ केयर टीम (टीएससीटी) ने एक बार फिर रिकार्ड कायम किया है। प्रदेश भर के टीएससीटी से जुड़े सदस्यों ने कोतवाली ब्लाॅक के शिक्षक मुनीर अहमद के परिवार को मात्र 10 दिन में 57 लाख से ज्यादा की मदद की है। इनके अतिरिक्त प्रदेश के छह अन्य दिवंगत शिक्षकों के परिवारों को भी इतनी ही मदद की गई है।




ग्राम जीतपुर पालड़ी निवासी शिक्षक मुनीर अहमद का 16 दिसंबर 2023 को निधन हो गया था। वे टीएससीटी (टीचर्स सेल्फ केयर टीम) के सदस्य थे। इसी माह उनके परिवार की आर्थिक सहायता के लिए टीएससीटी सदस्यों ने अभियान चलाया। 15 मई से पूर्व उनके घर पहुंचकर भौतिक सत्यापन किया। फिर 15 से 25 मई तक सहयोग किया गया।





प्रदेश भर के टीएससीटी सदस्यों ने उनके नॉमिनी के खाते में 25-25 रुपये भेजे। यह रकम 57 लाख से ज्यादा हो गई। मुनीर अहमद के अतिरिक्त प्रदेश के 6 अन्य शिक्षकों के परिजनों की भी इसी माह 25-25 रुपये खाते में भेजकर सहायता की गई। उन्हें भी 57-57 लाख रुपये की मदद मिली। सातों शिक्षकों के परिवारों को 4 करोड़ से ज्यादा की सहायता की गई।







हर माह चलता है सहायता का सिलसिला



टीएससीटी के जिला संयोजक नवाब आलम और जिला प्रवक्ता नीरज वर्मा बताते हैं कि टीएससीटी शिक्षकों का एक संगठन है। इसकी स्थापना प्रयागराज के शिक्षक विवेकानंद आर्य ने कोरोनाकाल में की थी। संस्था मृतक साथी की आर्थिक सहायता करती है। संस्था से जुड़े शिक्षक दिवंगत के नॉमिनी सदस्य के खाते में 25-25 रुपये जमा करते हैं।