20 October 2020

Nishtha training:- निष्ठा प्रशिक्षण के तीनों मॉड्यूल/कोर्स के प्रशिक्षण हेतु लिंक, प्रशिक्षण करने के लिए यहां क्लिक करें

निष्ठा प्रशिक्षण तीनों मॉड्यूल/कोर्स को दीक्षा पोर्टल पर अब अपलोड कर दिया गया है आप सब शिक्षक साथी तीनो कोर्स को 16 अक्टूबर 2020 से 31 अक्टूबर 2020 तक पूर्ण कर सकते है।


कोर्स-1 UP_पाठ्यचर्या और समावेशी कक्षा (उत्तर प्रदेश) on DIKSHA at 



कोर्स-2 See UP_स्वस्थ विद्यालयी परिवेश निर्मित करने के लिए व्यक्‍त‍िगत-सामाजिक योग्यता विकसित करना (उत्तर प्रदेश) on DIKSHA at 



 कोर्स-3* See UP विद्यालय में स्वास्थ्य और कल्याण (उत्तर प्रदेश) on DIKSHA at 

उपर्युक्त तीनो कोर्स/प्रशिक्षण को आप सीधे लिंक के माध्यम से भी जाकर कर सकते है या दीक्षा पोर्टल के सर्च बार मे कोर्स का नाम डालें और सर्च करने के बाद कोर्स आ जाएगा, उस कोर्स पर क्लिक करके प्रशिक्षण शुरू कर सकते है।

आप प्रशिक्षण को बड़ी सावधानी से करे, एक कोर्स को पूरा करने के लिए आपके पास 5 दिन का समय है, बहुत अच्छे से देखे समझे और आगे बढ़ें,जल्दबाजी करने की जरूरत नही है।और चाहे तो जो महत्वपूर्ण प्वाइण्ट हो उसे नोट भी कर सकते है, इस कोर्स में बहुत कुछ नया सीखने और समझने को मिल रहा है।
            
विशेष ध्यान दें--- 
पहले कोर्स का समय 5 दिन का है और 5 दिन के अंदर ही करना है।
दूसरा कोर्स का भी समय 5 दिन  का ही है इसलिए पहले कोर्स को अच्छे से करने के बाद ही दूसरा कोर्स शुरू करे,
तीसरे कोर्स का भी समय 5 दिन का है इसलिए उपर्युक्त दोनो कोर्स को अच्छे से करने के बाद ही तीसरा कोर्स शुरू करें।।

कहने का मतलब तीनों कोर्स को करने के लिए आपके पास 16 से 31 अक्टूबर तक का समय है, पांच पांच दिन का समय तीनो कोर्स के लिए है. 
इसलिए सभी कोर्स को बड़ी सावधानी से व समझ कर समय पर ही करे।।
जल्दबाजी मे मत करे

Guruji Portal: Hindi Notes| Free Exam Notes |GS Notes| Quiz| Books and lots more