विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

आवश्यक सूचना:- सभी प्रधानाध्यापक/इं० प्रधानाध्यापक कृपया ध्यान दें! पोर्टल पर लॉगिन के बाद पेरोल माड्यूल में जाने के बाद अटेंडेंस पर क्लिक करने के बाद आपको 3 विकल्प दिखेंगे-


आवश्यक सूचना*
सभी प्रधानाध्यापक/इं० प्रधानाध्यापक कृपया ध्यान दें!
पोर्टल पर लॉगिन के बाद पेरोल माड्यूल में जाने के बाद अटेंडेंस पर क्लिक करने के बाद आपको 3 विकल्प दिखेंगे-

*1-Extract Pending Leave*- अगर आपकी कोई भी छुट्टी पोर्टल पर पेंडिंग है तो वो इसमें दिखेगी। इसमें क्लिक करने के बाद आपको पेंडिंग लीव यदि कोई है तो वो दिखेगी और आप फिर से वापस जाकर अगर संभव हो तो उसे approve/reject करा सकते हैं अन्यथा आगे बढ़ सकते हैं।
*2-Add Unauthorised Absentee-* इस विकल्प में अगर कोई अध्यापक अनाधिकृत रूप से या बिना किसी सूचना के अनुपस्थित है तो उसका विवरण दर्ज करेंगे।
*3-View and Lock Attendance*- अन्त में इस विकल्प में जाकर अपने भरे हुए विवरण को अच्छी तरीके से जांच कर फिर लॉक कर देना है।


*🚫नोट-* अगर आपके विद्यालय में न तो किसी अध्यापक का कोई अवकाश किसी के भी पोर्टल पर पेंडिंग है और न ही कोई अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहा है या पाया गया है तो सीधे View and Lock Attendance में जाकर लॉक कर देना है ।

primary ka master