विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

बिना लैपटॉप या टेबलेट के डीबीटी संबंधित सूचनाएं प्रेरणा पोर्टल पर कैसे करें अपलोड..?


इटावा: उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की मंडली मंत्री जिला अध्यक्ष विनोद यादव के नेतृत्व में शिक्षकों की समस्याओं से संबंधित ज्ञापन प्रतिनिधिमंडल ने बीएसए उमानाथ को सौंपा। प्रमुख रूप से सूचनाएं अपलोड का मामला उठाया गया। बताया गया कि जो प्रधानाध्यापक इंचार्ज प्रधानाध्यापक बिना लैपटॉप या टैबलेट की डीवीटी से संबंधित सूचनाएं पेड़ा पोर्टल पर अपलोड नहीं कर पा रहे हैं। उनसे सूचनाएं हार्ड कॉपी में ली जाए और पोर्टल पर अपलोड कर कार्य संबंधी बीआरसी पर कंप्यूटर ऑपरेटरों के माध्यम से प्रधानाध्यापकों को बुलाकर कराया जाए ‌‌

संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि महिला शिक्षिकाओं को 15 दिन से अधिक की सीरियल स्वीकृति नहीं की जा रही है। जबकि ऐसा कोई भी शासनादेश नहीं है। शासनादेश के विरुद्ध जनपद में ब्लॉक ऊपर खंड शिक्षा अधिकारियों के चहेते शिक्षक बिल प्रभारी का कार्य करने के साथ शिक्षकों का शोषण भी कर रहे हैं। ऐसे शिक्षकों को तत्काल बिल प्रभारी की कार से हटाकर बिल का कार्य संबंधित ब्लाक के कलर से कराया जाए।

खंड शिक्षा अधिकारियों को सप्ताह में 2 दिन निश्चित किए जाएं जिससे शिक्षकों की ब्लॉक स्तर पर लंबित समस्याओं का निराकरण समय से हो सके। आरोप लगाया गया कि नवनियुक्त शिक्षकों एवं अंतर्जनपदीय शिक्षकों की एरियर की फाइलें बिना पैसा लिए खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा अग्रसारित नहीं की जा रही ‌। नवनियुक्त अध्यापकों की सत्यापन की सूची पिछले 3 माह से अब तक जारी नहीं की गई है।

प्रतिनिधिमंडल में जिला कोषाध्यक्ष बृजेश यादव जिला मंत्री उपेंद्र तिवारी अध्यक्ष बसरेहर रामविलास यादव, अध्यक्ष ताखा राकेश यादव अध्यक्ष चकरनगर रविंद्र यादव उपेंद्र वर्मा सम्मिलित रहे। बीएसए ने सभी मांगों को स्वीकार करते हुए कहा कि शिक्षकों की समस्याओं का निराकरण 1 सप्ताह के अंदर कर दिया जाएगा।