विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

TGT-PGT:- चयन बोर्ड पर प्रतियोगियों ने किया प्रदर्शन, कालेज आवंटन का मिला आश्वासन,


प्रयागराज: भर्तियों के लिए रोजगार आंदोलन कर रहे प्रतियोगियों ने बुधवार को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड कार्यालय पर प्रदर्शन किया। चयन बोर्ड अध्यक्ष के न होने पर उप सचिव नवल किशोर ने उनसे बात करने के बाद प्रतियोगियों से वार्ता की। इसमें वर्ष 2016- टीजीटी (प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक) सामाजिक विज्ञान और कला विषय के चयनितों को पैनल आवंटन 30 सितंबर तक किए जाने का आश्वासन दिया। कुछ और मुद्दों पर प्रतियोगी जवाब से सहमत नहीं हुए।

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे युवा मंच के अध्यक्ष अनिल सिंह व प्रतिनिधिमंडल ने टीजीटी व पीजीटी (प्रवक्ता संवर्ग) के अन्य विषयों के चयनित करीब एक हजार शिक्षकों को प्रबंधकों द्वारा नियुक्ति नहीं दिए जाने का मामला उठाया। इस पर अब नया अधियाचन मिलने पर विचार किए जाने के उपसचिव के जवाब पर प्रतिनिधिमंडल ने आपत्ति जताई। कहा कि जब पद विज्ञापित हैं तब प्रबंधकों द्वारा चयनित शिक्षकों की नियुक्ति न देना सरासर गलत है। इसके अलावा 27 हजार टीजीटी-पीजीटी के भर्ती में तेजी लाने के मुख्यमंत्री के दावे का विषय उठाया गया। इस पर उपसचिव ने अध्यक्ष से वार्ता के हवाले से बताया कि अभी कोई निर्देश नहीं है। टीजीटी-2021 परीक्षा में धांधली व सामूहिक बहिष्कार के प्रतियोगियों के सवाल को खारिज करते हुए उपसचिव ने किसी तरह की धांधली से इन्कार कर दिया। मंच के संयोजक राजेश सचान, श्रीकांत मिश्रा, अरविंद मिश्रा राजेश यादव, मृत्युंजय सिंह आदि ने कहा कि जब तक शिक्षक, पुलिस समेत सभी रिक्त पदों पर भर्ती विज्ञापन जारी नहीं किया जाता, तब तक धरना स्थल पर चल रहा आंदोलन जारी रहेगा।

primary ka master