यूपी पुलिस एसआई एएसआई भर्ती परीक्षा की तारीखें घोषित, यहां देखें पूरा शेड्यूल

उ0प्र0 पुलिस में पुलिस उपनिरीक्षक गोपनीय, सहायक पुलिस उपनिरीक्षक, लिपिक एवं सहायक पुलिस उपनिरीक्षक लेखा की सीधी भर्ती-2020 के ऑनलाइन लिखित परीक्षा के कार्यक्रम के सम्बन्ध में सूचना ।




यूपी पुलिस विभाग में एक और भर्ती परीक्षा का आयोजन होने जा रहा है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीबीपीबी) ने यूपी पुलिस उपनिरीक्षक (एसआई) गोपनीय, सहायक पुलिस उपनिरीक्षक (एएसआई) क्लर्क और सहायक पुलिस उपनिरीक्षक (एएसआई) अकाउंटेंट सीधी भर्ती परीक्षा 2020 की लिखित परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। एसआई एएसआई के कुल 1329 पदों पर भर्ती की आनलाइन लिखित परीक्षा चार और पांच दिसंबर, 2021 को होगी। यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर नोटिस जारी कर दिया है।



उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार आनलाइन लिखित परीक्षा दो चरणों में 13 जिलों के चयनित परीक्षा केंद्रों में आयोजित होगी। परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली में परीक्षा सुबह 9:30 बजे से 12 बजे के मध्य होगी। दूसरी पाली में परीक्षा दोपहर 2.30 बजे से शाम पांच बजे के मध्य होगी। किसी तकनीकी कारण से किसी परीक्षा केंद्र में कोई व्यवधान होता है और परीक्षा आयोजित नहीं हो पाती है तो वह परीक्षा छह दिसंबर को आयोजित कराई जाएगी।



सभी अभ्यर्थियों की आनलाइन लिखित परीक्षा की तिथि और परीक्षा केंद्र से संबंधित सूचना पीडीएफ फाइल में भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर परीक्षा की तिथि से 10 दिन पूर्व प्रदर्शित की जाएगी। लिखित परीक्षा के लिए संबंधित अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र पंजीकरण पोर्टल पर तीन दिन पूर्व प्रदर्शित किए जाएंगे, जिसमें परीक्षा की तिथि और समय तथा परीक्षा केंद्र का नाम व पता अंकित होगा। आनलाइन लिखित परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को पहचानपत्र के रूप में मूल आधार कार्ड/ई-आधार कार्ड तथा उसकी एक छायाप्रति लाना अनिवार्य होगा।



पुलिस उपनिरीक्षक गोपनीय के 295, सहायक पुलिस उपनिरीक्षक (लिपिक) के 624 व सहायक पुलिस उपनिरीक्षक (लेखा) के 358 पदों तथा सतर्कता अधिष्ठान के 32 उपनिरीक्षक गोपनीय व 20 सहायक उपनिरीक्षक लिपिक समेत कुल 1329 पदों के लिए आनलाइन लिखित परीक्षा का आयोजन होगा।