Primary ka master: बीएलओ की ड्यूटी नहीं की, अब चार शिक्षकों पर होगी एफआईआर व 68 का कटेगा एक दिन का वेतन

निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदाता सूची के पुनरीक्षण का अभियान चल रहा है। लेकिन कुछ बीएलओ लापरवाही कर रहे हैं। शुक्रवार को एसडीएम सदर ने इस अभियान में भाग न लेने वाले चार शिक्षकों के खिलाफ एफआईआर कराने के निर्देश जारी किए हैं। इस संबंध में एसडीएम की ओर से बीएसए को कार्रवाई के लिए पत्र भेज दिया गया है।



एसडीएम सदर की ओर से भेजे गए पत्र में जानकारी दी गई है कि शिक्षा विभाग के चार कर्मचारियों को बीएलओ की ड्यूटी दी गई थी। सूचना दिए जाने के बाद भी ये लोग उपस्थित नहीं हुए। जिससे निर्वाचन कार्य प्रभावित हो रहा है। एसडीएम ने सहायक अध्यापक नविता, सुनील कुमार, अमिता देवी तथा शशीकला के खिलाफ एफआईआर कराने के लिए पत्र लिखा है। बीएसए कमल सिंह ने एसडीएम का पत्र आने के बाद खंड शिक्षाधिकारी मैनपुरी सुमित कुमार सिंह को एसडीएम के पत्र के आधार पर उपरोक्त कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

68 शिक्षकों का एक दिन का काटा गया वेतन

मैनपुरी। मतदाता सूची को अपडेट करने के लिए अभियान चल रहा है। इस अभियान के तहत रविवार को विशेष बूथ दिवस का आयोजन किया गया था। इस बूथ दिवस पर जिले के 68 शिक्षक बूथों पर ड्यिूटी करने नहीं पहुंचे। डीएम के निर्देश पर बूथों का निरीक्षण कराया गया था। विभिन्न अधिकारियों द्वारा किए गए निरीक्षण के दौरान 68 बीएलओ अनुपस्थित पाए गए। इन सभी का एक दिन का वेतन काटने की कार्रवाई कराई गई है।