जिले के परिषदीय स्कूलों में 21 मार्च तक पहुंच जाएंगे पेपर, 22 मार्च से शुरू होगी वार्षिक परीक्षा

कन्नौज , 22 मार्च से शुरू होने वाली प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों के परीक्षार्थियों के लिए शिक्षकों ने विषयवार पेपर बनाकर दे दिए है। 21 मार्च तक पेपर छप कर आ भी जाएंगे। इस बार करीब एक लाख 74 हजार छात्र-छात्राएं शामिल होगे।

बेसिक शिक्षा परिषद के शैक्षिक सत्र 2021-22 की वार्षिक गृह परीक्षाएं परिषदीय विद्यालयों में 22 से 27 मार्च तक आयोजित होगी। 31 मार्च को परीक्षाफल जारी होगा





बताया गया है कि एआरपी, प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों के शिक्षक-शिक्षिकाओं ने विषयवार प्रश्न पत्र तैयार कर विभाग को मुहैया कराए है। 

वहां से मुद्रण के लिए प्रिंटिंग प्रेस में दे दिए गए हैं। जल्द ही छपकर आ जाएंगे। हालांकि इसकी आखिरी तारीख 16 मार्च थी। 21 मार्च तक बीईओ सभी स्कूलों में प्रश्न पत्र भिजवाएंगे। 28 से 30 मार्च तक मूल्यांकन और परीक्षाफल तैयार होगा। 31 मार्च को परीक्षाफल घोषित कर दिया जाएगा।

संजय शुक्ला ने बीईओ पद पर ज्वाइन किया

फर्रुखाबाद से तबादले आए फर्रुखाबाद से तबादले पर आए खंड शिक्षा अधिकारी संजय शुक्ल ने बीएसए कार्यालय में ज्वाइन कर लिया। इससे पहले वालग्राम के बीईओ पचन द्विवेदी का सीतापुर के लिए तबादला हो गया था। चार्ज छोड़कर कह चले भी गए हैं।