विद्यालय में मारपीट करने के मामले में प्रभारी प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापक निलंबित

जीनपुर बरसठी थाना क्षेत्र के मानिकपुर प्राइमरी विद्यालय में मारपीट करने के मामले में बीएसएस डा. गोरखनाथ पटेल ने विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापक को निलंबित कर दिया है। दोनों अध्यको को अलग-अलग विद्यालयों में संबद्ध कर दिया गया है।





सहायक अध्यापक शिव शंकर यादव की ड्यूटी बोर्ड परीक्षा में कटवार स्थित सुभाष इंटर कॉलेज में लगी है। 26 मार्च शनिवार को वह परीक्षा ड्यूटी में न जाकर बिना किसी अनुमति के पौने दस बजे सोधे विद्यालय पहुंच कर उपस्थित पंजिका पर हस्ताक्षर कर दिए थे प्रभारी प्रधानाध्यापक अखिलेश कुमार जायसवाल ने उनसे बिना अनुमति के उपस्थित पंजिका पर हस्ताक्षर करने का कारण पूछा और खंड शिक्षा अधिकारी को मामले से अवगत कराते हुए उनके मोबाइल से बात करा दी थी



आरोप है कि इसी बात से गुस्साए सहायक अध्यापक ने बच्चों के सामने ही प्रधानाध्यापक की जमकर बीएसए ने अनुशासनहीनता मानते हुए खंड शिक्षा अधिकारी को जांच का आदेश दिया। उनकी आख्या पर बीएसए ने विद्यालय परिसर में मारपीट करने, शैक्षिक वातावरण दूषित करने के साथ हो छात्र-छात्राओं पर असामाजिक छाप छोड़ने के निंदनीय कार्य करने वाले प्रभारी प्रधानाध्यापक व शिक्षक दोनों को निलंबित कर दिया। साथ ही प्रभारी प्रधानाध्यापक को पूर्व माध्यमिक विद्यालय महमूदपुर व सहायक अध्यापक शिव शंकर को पूर्व माध्यमिक विद्यालय वसहरा में संबद्ध कर दिया।