वेतन न मिलने पर बैठक में शिक्षक नेता ने प्रबंधक को पीटा

 

फर्रुखाबाद बैठक के दौरान एक शिक्षक नेता ने वेतन न मिलने पर गाली गलौज कर प्रबंधक को पीट दिया। बाद में प्रबंधक के चहेते शिक्षकों ने शिक्षक नेता की भी पिटाई कर दी। इसके बाद दोनों पक्ष चौकी पर पहुंचे। वहाँ अन्य शिक्षकों के हस्तक्षेप पर दोनों पक्षों में समझौता हो गया।


बढ़पुर स्थित एक मिशनरी विद्यालय के शिक्षकों को तीन माह से वेतन नहीं मिल रहा है। इससे शिक्षक परेशान हैं। सोमवार दोपहर प्रबंधक विद्यालय पहुंचे और सभागार में शिक्षकों के साथ बैठक को शिक्षको ने वेतन भुगतान न होने की समस्या उठाई।
प्रबंधक ने जल्द समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया। इसी दौरान एक शिक्षक नेता को गुस्सा फूट पड़ा और वह प्रबंधक से गाली गलौज करने लगे। प्रबंधक ने विरोध किया तो शिक्षक नेता ने प्रबंधक को पीट दिया। कुछ शिक्षक बीच बचाव करने लगे तो प्रबंधक के चहेते शिक्षकों ने शिक्षक नेता को भी पीट दिया। इसको जानकारी पुलिस को दी गई। आवास विकास चौकी से पुलिस विद्यालय पहुंची और शिक्षक नेता को चौकी ले गई पीछे से प्रबंधक भी चौकी पर पहुंच गए। वहां विद्यालय के अन्य शिक्षकों के हस्तक्षेप पर प्रबंधक और शिक्षक नेता में समझौता हो गया। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. आदर्श कुमार त्रिपाठी ने बताया कि विद्यालय में मारपीट हुई है, यह पुलिस का मामला है। शिक्षकों के वेतन बिल कार्यालय में भिजवाने का काम प्रबंधक का है जो बंधक बिलभिजवाते हैं, उनके शिक्षकों और कर्मचारियों का वेतन भुगतान किया जा रहा है।