पारदर्शिता के साथ कराएं परिषदीय स्कूलों में परीक्षाएं, बीएसए ने शिक्षकों को दिए निर्देश

आजमगढ़। परिषदीय स्कूलों को परीक्षा के कार्यक्रम घोषित होने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग परीक्षा कराने की तैयारियों में जुट गया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों को पारदर्शी ढंग से नकलविहीन परीक्षा कराने का निर्देश दिया है।





विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को परिषदीय स्कूलों को वार्षिक परीक्षाओं को 22 मार्च से 27 मार्च के भीतर पूरा कराने का निर्देश दिया है। सचिव के निर्देश के बाद बेसिक शिक्षा महकमे के अफसर इन परीक्षाओं को समय से पूरा करने में जुट गए हैं। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अतुल कुमार सिंह ने समस्त खंड शिक्षा अधिकारियों को तैयारी पूरी करने के लिए निर्देश दिए हैं। उन्हें विषयवार प्रश्रपत्रों के निर्धारण का दायित्व सौंपा गया है।

परीक्षा को लेकर तैयार कार्यक्रम के अनुसार परिषदीय विद्यालयों की परीक्षा के लिए 13 मार्च तक जिला स्तर कक्षा एक से पांच व कक्षा छह से आठ तक के प्रश्नपत्र तैयार किए जाएंगे। 16 मार्च तक जनपद स्तर पर प्रश्नपत्रों का मुद्रण होगा, 21 मार्च तक खंड शिक्षा अधिकारियों की ओर से प्रश्न पत्रों का वितरण होगा और 22 से 27 मार्च के बीच वार्षिक गृह परीक्षाएं होगी।

 

28 से 30 मार्च तक मूल्यांकन कार्य एवं परीक्षाफल तैयार करना होगा और 31 मार्च को परीक्षाफल की घोषणा एवं प्रगति रिपोर्ट का वितरण होगा।