मिशन प्रेरणा के व्हाट्सएप ग्रुप में किसने डाली आपत्तिजनक वीडियो एवं शिक्षिका को किसने भेजा मैसेज, नहीं खुला राज

बुलंदशहर : राज्य परियोजना के मिशन प्रेरणा व्हाट्स-एप ग्रुप Mission prerna whatsapp group पर अश्लील वीडियो video व एक महिला शिक्षिका को कमरे पर बुलाने का मैसेज message डालने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।बेसिक शिक्षा विभाग Basic shiksha vibhag में यह मामला जिले की सबसे बड़ी खबर important news बन गयी है। शिक्षकों teachers में चर्चाओं का बाजार गर्म है। 





 बीएसए BSA के नम्बर से शासन के ग्रुप Whatsapp group पर डाले गए मैसेज message पर हालांकि बीएसए BSA ने शहर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करायी है। आरोप लगाया है कि उनका नम्बर हैक कर वीडियो व अश्लील मैसेज message डाला गया है। दूसरी ओर, इस मामले को लेकर तमाम तरह की चर्चा है। शहर कोतवाली पुलिस Police ने मामला साइबर सेल को स्थानांतरित कर दिया है। बीएसए BSA के नम्बर से किसने और कैसे शासन के ग्रुप Whatsapp group पर मैसेज message व वीडियो अपलोड की है, इस बारे में अभी कोई बोलने को तैयार नहीं है। बीएसए BSA अखंड प्रताप सिंह के वाट्सएप नंबर से शासन के ग्रुप पर एक अश्लील वीडियो Video डाली गयी। इसके अलावा एक मैसेज भी डाला गया।

 इसमें एक महिला शिक्षिका को रुम पर आने को कहा गया था। अफसरों ने वीडियो video व पोस्ट देखी तो हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने तत्काल बीएसए को फोन कर वीडियो व पोस्ट डालने की जानकारी ली। आनन-फानन कुछ मिनट में ही पोस्ट ग्रुप से डिलीट कर दी गयी। उस वाट्सग्रुप whatsapp को भी बंद कर दिया गया, जिस पर पोस्ट व वीडियो Video डाली गयी थी। शिक्षा विभाग में इस मामले को लेकर सनसनी फैल गयी। सूत्रों का कहना है कुछ लोगों ने वीडियो व पोस्ट के स्क्रीनशाट screen shot व वीडियो video को सेव save कर लिया। हालांकि अभी यह सामने नहीं आए है।



ग्रुप Whatsapp group पर हुए इस मामले को लेकर तमाम तरह की चर्चा है। बीएसए BSA अखंड प्रताप सिंह ने इस मामले में 2 मार्च March को तहरीर दी। इसमें अज्ञात व्यक्ति पर मोबाइल नम्बर हैक कर व्हाट्स ग्रुप Whatsapp पर अश्लील वीडियो Video व पोस्ट डालने का आरोप लगाया गया। पुलिस Police ने रिपोर्ट Report दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामला साइबर सेल के हवाले कर दिया गया है। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद जांच अभी जस की तस है। किसने पोस्ट Post व वीडियो video शासन के ग्रुप Whatsapp group में डाली, इस सवाल का जवाब किसी के पास नहीं है। उधर, बीएसए BSA अखंड प्रताप सिंह Akhand Pratap Singh का कहना है, उनके मोबाइल नम्बर को हैक Hack किया गया। इसके बाद साजिशन उनकी ओर से मैसेज message व वीडियो Video ग्रुप में डाली गयी। यह लोग कौन है, क्या विभागीय है या बाहरी? इस सवाल का उनके पास जवाब नहीं है। बीएसए BSA फिलहाल एक विभागीय शिक्षक Teacher पर शक जाहिर कर रहे हैं।