बीआरसी कार्यालय के अभिलेखों में रसोइया को दिखा दिया मृत, डेढ़ साल से नहीं मिला मानदेय, आर्थिक तंगी के कारण बच्चों संग आत्मदाह की दी चेतावनी


अमिला बड़राब ब्लाक क्षेत्र के नवली प्राथमिक विद्यालय पर कार्यरत महिला रसोइया को डेढ़ वर्ष से मानदेय नहीं मिल सका है। विभागीय लापरवाही को स्थिति यह है कि बीआरसी कार्यालय के अभिलेखों में उसे मूत दिखा दिया गया है।


रसोइया इससे नाराज है और उसने बुधवार को बीआरसी पर शिकायती पत्र देकर मानदेय भुगतान की मांग की। साथ ही समस्या का समाधान न होने पर परिवार संग आत्मदाह की चेतावनी भी दी। महिला रसोईया तेतरी (40) 1000 रुपया के मानदेय पर विद्यालय में मिड-डे- मील बनाने का काम करती है। जिसका मानदेय डेढ़ वर्ष से रुका हुआ है। ऐसे में उसके समक्ष आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है। विभागीय लापरवाही की स्थिति यह है कि बीआरसी बड़राव कार्यालय के अभिलेखों में तैत्तरी को मृतक दिखा दिया गया है। कई बार शिकायत करने बावजूद मानदेय का भुगतान नहीं किया गया। नाराज रसोइया ने बुधवार को बीआरसी कार्यालय पहुंचकर बीईओ को शिकायती पत्र दिया। कहा कि सप्ताहभर में मानदेय भुगतान नहीं दिया गया तो बीआरसी पर बच्चों संग आत्मदाह करूंगी। बीईओ शशिकांत यादव ने बताया कि कंप्यूटर ऑपरेटर से त्रुटि हुई है। संशोधन करा कर एक माह का मानदेय लगा दिया गया है।