स्कूल में शिक्षक देर से पहुंचे, नाराज़ ग्रामीणों ने लगाया गेट पर ताला


कंपोजिट विद्यालय का मामला, अफसरों को भी दी जानकारी
कोपागंज मोसी ब्लॉक के लारपुर के स्थित कंपोजिट विद्यालय में मंगलवार की सुबह देर से आए शिक्षकों को लेकर ग्रामीण नाराज हो उठे और उन्होंने विद्यालय के गेट पर ताला लगा दिया। साथ ही इसकी जानकारी बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों को देने के साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों को भी अवगत कराया। हालांकि विलंब से पहुंचे शिक्षकों के काफी मान मनौव्वल के बाद ताला खोल दिया गया। ग्रामीणों ने शिक्षकों को चेताया कि अगर उन्होंने लेटलतीफी नहीं छोड़ी तो विद्यालय पर अनिश्चितकालीन तालाबंदी की जाएगी।

परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों के समय से विद्यालय आने का फरमान बेअसर साबित हो रहा है। जबकि उनकी इस हरकत से ग्रामीण भी नाराज है। मंगलवार को यह नाराजगी हकीकत में बदल गई। लारपुर स्थित कंपोजिट विद्यालय में शिक्षक लेट पहुंचे तो ग्राम प्रधान प्रतिनिधि मंतोष राजभर के नेतृत्व में ग्राम समिति के सदस्यों ने विद्यालय के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया विद्यालय में 180 बच्चों का नामांकन है। विद्यालय में नौ शिक्षक तैनात हैं। ग्राम समिति के सदस्यों की मानें तो जनवरी से ही शिक्षकों के देर से आने का सिलसिला चल

रहा है। अभिभावकों ने विभागीय अधिकारियों को शिकायती पत्र भी दिया लेकिन आश्वासन ही मिला। ग्रामीणों के मुताबिक मंगलवार को भी शिक्षक 8.05 बजे से 8.50 बजे तक विद्यालय पहुंचते रहे। बच्चों की शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए ग्राम प्रधान प्रतिनिधि मंतोष राजभर, क्षेत्र पंचायत प्रतिनिधि बृजेश सिंह सहित ग्रामीणों ने विद्यालय के मुख्य द्वार पर ताला जड़कर विभागीय अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की देर से पहुंचे प्रधानाध्यापक को भी स्कूल में घुसने नहीं दिया प्रदर्शनकारियों ने कहा कि अध्यापकों ने स्कूल को रसोइया और सफाईकर्मी के हवाले छोड़ दिया है। आधे घंटे बाद प्रधानाध्यापक और शिक्षकों के मान मनीव्वल के बाद ताला खोला गया। ग्रामीणों ने कहा कि यदि लेटलतीफी का रवैया नहीं सुधरा तो सप्ताहभर बाद अनिश्चितकालीन तालाबंदी की जाएगी।