6800 आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों ने सीएम की सभा में दिखाएं पोस्टर



गोरखपुर।

69000 शिक्षक भर्ती में हुई आरक्षण की विसंगति में संशोधन के बाद नियुक्ति न मिलने से नाराज चयनित 6800 आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को गोरखपुर के रानीडीहा में भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय के लोकार्पण एवं गरीब कल्याण मेले में प्रदर्शन किया।


अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के मंच के आने के बाद अचानक अपने हाथों में मांग के समर्थन में बैनर पोस्टर लेकर खड़े हो गए। तब मंच से संचालक क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. धर्मेंद्र सिंह संबोधित कर रहे थे। फिलहाल सभा स्थल पर कोई हंगामा नहीं हुआ लेकिन पुलिस ने 8 के करीब छात्रों को हिरासत में लिया, बाद में शांति भंग में चालान कर दिया। आंदोलित अभ्यर्थियों का कहना है कि अधिकारियों की लापरवाही से उन्हें नियुक्ति नहीं मिल सकी है। यहां प्रदर्शन करने के पीछे सिर्फ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा एवं मंच पर मौजूद अन्य मंत्रियों का ध्यान आकृष्ट करना था।

इन अभ्यर्थियों का हुआ चालान

खोराबार। प्रदर्शनकारी सुप्रिया मौर्या निवासी रूस्तमपुर, रश्मि सिंह निवासी कौशलपुरम बशारतपुर, माधुरी पाल निवासी बेमहरी, सत्येंद्र सिंह निवासी कौशलपुरम वशारतपुर, विशाल कसौधन निवासी शनिचरा बाजार धनघटा संतकबीरनगर, नवनीत निर्मल निवासी इन्द्रनगर रायबरेली, अमरेंद्र सिंह निवासी रामपुर शिरिया प्रयागराज, विजय प्रतात निवासी सरयागुंजा बदलापुर जौनपुर का शांतिभंग में चालान कर दिया गया।

.

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇