दो करोड़ युवाओं को स्मार्टफोन-टैबलेट देंगे: मुख्यमंत्री योगी

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में केंद्र व उत्तर प्रदेश की डबल इंजन सरकार ने लाभार्थियों का व्यापक समूह तैयार किया है। डिजिटल इंडिया में युवाओं की भागीदारी के लिए प्रदेश में 16 लाख टैबलेट व स्मार्टफोन वितरित किए जा चुके हैं। अगले पांच साल में दो करोड़ युवाओं को स्मार्टफोन व टैबलेट देने की तैयारी है।


योगी शुक्रवार को रानीडीहा में ‘गरीब कल्याण मेला एवं भाजपा के नए क्षेत्रीय कार्यालय के लोकार्पण’ समारोह को संबोधित कर रहे थे। केंद्र में मोदी सरकार के आठ वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित मेले में सीएम ने कहा कि साल 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद प्रत्येक क्षेत्र में व्यापक व सकारात्मक बदलाव आया है। हर स्तर पर न सिर्फ जन कल्याणकारी योजनाओं को मजबूती से लागू किया गया बल्कि बिना भेदभाव सभी गरीबों को योजनाओं का लाभ भी दिलाया जा रहा है।

पूर्ववर्ती सरकार केंद्र की योजनाओं में बाधक: मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार की योजनाओं को उत्तर प्रदेश में लागू करने में पूर्व की राज्य सरकार बाधक थी। इन बाधाओं को तोड़ते हुए 2017 में प्रदेश की जनता ने भारी बहुमत वाली भाजपा की सरकार बनाई। आज उत्तर प्रदेश में सरकार की योजनाओं का लाभ करोड़ों लाभार्थियों को मिल रहा है।

इंसेफलाइटिस से नहीं होगी किसी भी मासूम की मौत: योगी ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा जब केंद्र में स्वास्थ्य मंत्री थे तो उन्होंने पूर्वी उत्तर प्रदेश की महामारी इंसेफेलाइटिस के समाधान के लिए गंभीर प्रयत्न किए। गोरखपुर-बस्ती मंडल में पीडियाट्रिक आईसीयू के लिए न केवल धनराशि उपलब्ध कराई बल्कि एम्स बनाने का प्रस्ताव भी स्वीकार किया। ।


एक जिला एक मेडिकल कालेज की तरफ यूपी
योगी ने कहा कि अब उत्तर प्रदेश एक जिला एक मेडिकल कॉलेज की तरफ कदम बढ़ा रहा है। बस्ती, देवरिया, सिद्धार्थनगर में मेडिकल कॉलेज संचालित हो चुके हैं। कुशीनगर में मेडिकल कालेज बन रहा, जबकि महराजगंज में पीपीपी मॉडल पर इसके निर्माण की प्रक्रिया आगे बढ़ चुकी है। सीएम ने कहा कि पीएम मोदी के विजन में उत्तर प्रदेश तेजी से आगे बढ़ रहा है। उनके मार्गदर्शन में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के साथ ही स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ जन-जन तक पहुंच रहा है।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇