शपथ पत्र देकर बीएसए पर लगाया गबन का आरोप

अलीगढ: बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षक मोहम्मद अहमद ने बीएसए सतेंद्र कुमार पर गबन सहित कई गंभीर आरोप लगाए हैं। 20 मई को उन्होंने डीएम को शपथ पत्र देकर शिकायत की है। शिक्षक ने कहा है, यदि आरोप जांच में सही नहीं पाए जाएं तो मुझे निलंबित कर दें। बीएसए के खिलाफ कार्रवाई न होने पर भूख हड़ताल की चेतावनी दी है। शिक्षक ने शिकायतों के साक्ष्य भी डीएम को सौंपे हैं।


उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल (पूर्व माध्यमिक) शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष मोहम्मद अहमद ने बीएसए पर मध्याह्न भोजन (एमडीएम) पंजिका में अधिक छात्रों को अंकित कर कन्वर्जन लागत धनराशि व अनाज के गबन का आरोप लगाया है। इसके अलावा, छुट्टियों के एवज में रिश्वत सहित कई गंभीर आरोप लगाए हैं। मोहम्मद अहमद ने मुख्य सचिव उप्र, महानिदेशक स्कूल शिक्षा लखनऊ, शिक्षा निदेशक (बेसिक) लखनऊ को भी शिकायती पत्र भेजा है।

संगठन को लेकर बीएसए ने मांगी जानकारी
31 मई को बीएसए ने शिक्षक मोहम्मद अहमद से उनके संगठन के बारे में जानकारी मांगी है। मोहम्मद अहमद को भेजे गए पत्र में उन्हें तथाकथित जिलाध्यक्ष संबोधित किया गया है। संगठन की शासन से मान्यता/पंजीकरण संबंधी सभी आवश्यक पत्र बीएसए कार्यालय में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में शिक्षक ने कहा कि पिछले दिनों एक कार्यक्रम की अनुमति संगठन के लेटर पैड पर मांगी थी, तब बीएसए ने अनुमति दे दी थी, तब संगठन के मान्य और अमान्य की जानकारी नहीं ली।
मैंने बीएसए के खिलाफ अनियमितता की शिकायत की है। शिकायत सही न पाई गई तो मुझे निलंबित कर दिया जाए। - मोहम्मद अहमद, शिक्षक
शिक्षक मोहम्मद अहमद को संगठन के बारे में पत्र भेजा है। रिपोर्ट मांगी है। अनियमितता का आरोप बेबुनियाद है। - सतेंद्र कुमार, बीएसए

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇