खंड शिक्षा अधिकारियों ने कई स्कूलों का किया निरीक्षण, हेडमास्टर समेत 13 मिले गैरहाजिर रोका वेतन

रायबरेली। परिषदीय स्कूलों में शिक्षक समय से स्कूल नहीं पहुंच रहे हैं। सोमवार को खंड शिक्षा अधिकारियों ने स्कूलों का निरीक्षण किया तो एक हेडमास्टर समेत 13 लोग गैरहाजिर मिले। छतोह ब्लॉक के सिसनी भुआलपुर में हेडमास्टर व तीन शिक्षक गैरहाजिर रहे। बीएसए ने सभी का वेतन रोककर नोटिस देकर जवाब मांगा है।





बीईओ (मुख्यालय) बीरेंद्र कनौजिया ने हरचंदपुर क्षेत्र के सलीमपुर, मझिगव हरदोई, मलिकपुर बरना, गुनावर कमंगरपुर का निरीक्षण किया मलिकपुर बरना में अनुदेशक धर्मेंद्र गैरहाजिर मिले। सलीमपुर में एमडीएम खराब मिलने पर हेडमास्टर को फटकार लगाई राही ब्लॉक के सनही स्कूल का निरीक्षण करके आईजीआरएस की शिकायत की जांच की। इसके अलावा अन्य स्कूलों का भी अन्य बीईओ ने निरीक्षण किया। छतोह ब्लाक के सिसनी भुआलपुर स्कूल के हेडमास्टर नंदलाल त्रिवेदी, शिक्षिका मीरा, मुकेश ओझा, मो. मासूक खान के गैरहाजिर मिलने पर वेतन रोकने के साथ हो जवाब मांगा गया।

खीरों ब्लॉक के बगवा स्कूल की शिक्षिका प्रियंका यादव, ऊंचाहार ब्लॉक के खालिकपुर कलन स्कूल के शिक्षामित्र पंकज प्रताप सिंह गैरहाजिर मिले अमावा ब्लॉक के परिगवां स्कूल की शिक्षक नेहा वर्मा, शिवगढ़ स्कूल के शिक्षक संदीप कुमार महराजगंज के कुसौड़ी सागर स्कूल

 

के शिक्षामित्र बृजपाल सिंह, लालगंज के गोल्हामऊ स्कूल के शिक्षक अमित सिंह यादव, राही ब्लॉक के खनवा स्कूल के अनुदेशक आरती देवी व सुमिता यादव, गोपुर सड़वा स्कूल की शिक्षिका सुमन त्रिवेदी का वेतन रोका गया।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇