बीईओ की खुली नींद, वरिष्ठ शिक्षकों को प्रधानाध्यापक की दो दिन में जिम्मेदारी सौंपने को कहा


ज्ञानपुर। प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में जूनियर होकर भी प्रभारी प्रधानाध्यापक बने शिक्षकों को दो दिन के भीतर वरिष्ठ शिक्षकों को प्रधानाध्यापक का चार्ज देने के लिए सोमवार की देर रात आदेश जारी हो गया। मंगलवार को सभी शिक्षकों को प्रभार भी दे दिया गया। जिसको लेकर कई शिक्षक अमर उजाला की सराहना करते रहे।


भदोही विकास खंड के आधा दर्जन प्राथमिक, पूर्व माध्यमिक और कंपोजिट विद्यालयों में जूनियर शिक्षक प्रभारी प्रधानाध्यापक बने हुए थे, जबकि सीनियर के कई बार कहने के बाद भी वह चार्ज नहीं छोड़ रहे थे। जिसको लेकर बीएसए भूपेंद्र नारायण सिंह ने छह जुलाई को आदेश जारी कर 13 जुलाई तक प्रभावी बनाने का भी आदेश दिया था, लेकिन उसका असर नहीं दिखा।

अमर उजाला ने मंगलवार के अंक में स्कूलों में नियम दरकिनार, जूनियर बन गए हेडमास्टर शीर्षक से खबर प्रकाशित किया तो खंड शिक्षा अधिकारी की नींद खुली। अधिकारियों से सोमवार की शाम को ही वर्जन लिया गया था, ऐसे में आनन-फानन में सोमवार की देर रात खंड शिक्षा अधिकारी लालजी की ओर से आदेश जारी कर दो दिन के अंदर प्रभावी बनाने का निर्देश दिया गया। मंगलवार को कंपोजिट विद्यालय उचेठा, पिपरिस, प्राथमिक विद्यालय मई, प्राथमिक विद्यालय निदूर और प्राथमिक विद्यालय धनापुर के प्रभारी प्रधानाध्यापकों ने अपने सीनियर को जिम्मेदारी सौंपी।