निरीक्षण में अनुपस्थित मिले पांच शिक्षकों का एक दिन का वेतन और 14 का मानदेय रोका


महराजगंज। निरीक्षण के दौरान चार शिक्षक और एक अनुचर अनुपस्थित मिले 12 शिक्षामित्र और दो अनुदेशक भी गैरहाजिर रहे। इन सभी का एक दिन का वेतन और मानदेय रोक दिया गया है। सभी से जवाब भी तलब किया गया है।


शासन के निर्देश पर जिले में तैनात सभी खंड शिक्षा अधिकारियों और जिला समन्वयकों की टीम ने शनिवार को फरेंदा ब्लॉक के परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण किया इनकी ओर से उपलब्ध कराई गई आरख्या पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने अनुपस्थित मिलने वालों पर कार्रवाई की है।




प्राथमिक विद्यालय गोपालपुर में शिक्षिका अर्पिता उपाध्याय तथा शिक्षामित्र कौशिल्या व अर्चना पांडय कंपोजिट विद्यालय बड़हरा देवीचरन में अनुदेशक जयललिता, प्राथमिक विद्यालय परासखाड़ में प्रभारी प्रधानाध्यापक प्रीति पाल,

शिक्षिका माधवी पांडेय व शिक्षामित्र उप निषाद, प्राथमिक विद्यालय मधुकरपुर महदेवा द्वितीय में शिक्षामित्र रवींद्र यादव, प्राथमिक विद्यालय गोविंदपुर में शिक्षामित्र रागिनी दूबे व वंदना दूबे, प्राथमिक विद्यालय महुअवा महुई में शिक्षामित्र रितेश्वर त्रिपाठी, प्राथमिक विद्यालय पोखरभिंडा में शिक्षक स्वीटी बरनवाल व अनुचर अजय कुमार कंपोजिट विद्यालय मधवापुर में अनुदेशक ममता वरुण, प्राथमिक विद्यालय नाथनगर में शिक्षामित्र विजय राय व पूनम मिश्रा व प्राथमिक विद्यालय पचरुखी के शिक्षामित्र रेनू राय अनुपस्थित मिले. अनुपस्थिति पर शिक्षकों का एक दिन का वेतन व संविदा कर्मियों का एक दिन का मानदेय रोका गया है।

वहीं, कंपोजिट विद्यालय ठाकुरनगर के शिक्षामित्र रामजी व प्राथमिक विद्यालय अलहदिया महदेवा की शिक्षामित्र कृष्णा देवी का मानदेय अग्रिम आदेश तक रोक दिया गया है।