सरकारी कर्मियों को सतर्कता डोज लगाने का विशेष अभियान 16 से


मऊ : कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए शासन के निर्देश पर सरकारी कर्मचारियों को बूस्टर डोज लगाने के लिए व्यापक अभियान चलाया जाएगा। आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव के अंतर्गत 16 से 23 अगस्त तक चलने वाले इस अभियान में सौ से अधिक कर्मचारियों वाले कार्यालय को प्राथमिकता दी जाएगी। निर्धारित अवधि में टीकाकरण कार्य पूरा करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से टीम के साथ कार्यालय के निर्धारण के लिए रणनीति बनाई जा रही है। सत्र में टीका से वंचित कर्मचारियों को बूस्टर डोज की अवधि होने पर आन द स्पाट टीका लगाया जाएगा।







आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत प्रदेश में 15 जुलाई से आगामी 75 दिनों के लिए कोविड टीकाकरण अमृत महोत्सव संचालित किया जा रहा है। इसके अन्तर्गत 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के समस्त ऐसे वयस्क नागरिक जो कोविड वैक्सीन की द्वितीय डोज प्राप्त करने की तिथि से 6 महीने अथवा 26 सप्ताह की अवधि पूर्ण कर चुके हैं, उनको सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर निश्शुल्क प्रिकाशन डोज से आच्छादित किया जा रहा है। इसी क्रम में 16 से 23 अगस्त 2022 तक वृहद अभियान चलाकर प्रदेश के राजकीय कार्यालयों में समस्त छूटे हुए सरकारी सेवारत कर्मियों को बूस्टर डोज से आच्छादित किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से सभी विभागों का विवरण मांगा गया है। विभाग को 12 अगस्त को टीकाकरण के लिए आयोजित हाेने वाले सत्र का निर्धारण कर 14 अगस्त तक उसे पोर्टल पर दर्ज कराने के लिए आदेशित किया गया है।


सरकारी कर्मचारियों को बूस्टर डोज लगाने के लिए शासन के निर्देश पर विभाग की तरफ से पूरी तैयारी की जा रही है। कर्मचारियों का पूरा विवरण लेकर टीका सत्र स्थल का निर्धारित कर बूस्टर डोज लगाया जाएगा।






- डा. जीसी पाठक, सीएमओ।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇