बोर्ड ने आठवीं कक्षा उत्तीर्ण बच्चों की मांगी यूनिक आईडी


 मऊ। बेसिक शिक्षा विभाग से संबद्ध विद्यालयों से आठ कक्षा उत्तीर्ण उन छात्र-छात्राओं की तलाश यूपी बोर्ड करेगा, जिन्होंने शैक्षिक सत्र 2022-23 में नौवीं कक्षा में प्रवेश नहीं लिया है। इसके लिए बोर्ड ने बेसिक शिक्षा विभाग से आठवीं कक्षा उत्तीर्ण छात्र- छात्राओं की यूनिक आईडी मांगी है।

जिले में सरकारी, सहायता प्राप्त मान्यता प्राप्त सहित 2500 विद्यालयों से 44037 बच्चों ने वर्ष 2021-22 में आठवीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण की है। बेसिक शिक्षा विभाग से बच्चों की यूनिक आईडी न मिलने से माध्यमिक विद्यालयों में बच्चों के प्रवेश प्रक्रिया में व्यवहारिक दिक्कतें आ रही हैं माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्य बोर्ड को अवगत कराया है कि विभाग की और से कोई यूनिक



आईडी नंबर डाटा उपलब्ध नहीं कराया गया है। इस कारण कक्षा नौ में प्रवेश लेने वाले संबंधित छात्र छात्राओं के यूनिक आईडी वाले कालम को वेबसाइट पर भरा नहीं जा सका है। बोर्ड ने बेसिक शिक्षा विभाग से आठवीं कक्षा उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं की यूनिक आईडी मांगी है। आईडी मिलने के बाद माध्यमिक शिक्षा विभाग यह सुनिश्चित करेगा कि बच्चे ने कक्षा नी में प्रवेश लिया है या नहीं।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇