19 अगस्त यूपी के इस जिले में शुरू होगी अग्निवीर भर्ती


यूपी के फर्रुखाबाद जिले में अग्निवीर भर्ती 19 अगस्त से शुरू हो रही है। भर्ती में किसी प्रकार का व्यवधान पैदा न हो इसको लेकर सैन्य अफसरों के साथ प्रशासन इंतजाम करने में जुटा है। भर्ती को सुबह 5.30 बजे से रेस शुरू होगी। यहां 12 जिलों के अभ्यर्थी अलग-अलग दिनों में हिस्सा लेंगे।


मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में अग्निवीर भर्ती की तैयारियों पर हुई बैठक में समुचित व्यवस्था को लेकर अफसरों को दिशा निर्देश दिए गए। प्रशासन के जिन अधिकारियों को सेक्टर मजिस्ट्रेट के रूप में जिम्मेदारी दी गयी है उनके भी ड्यूटी प्वाइंट निर्धारित कर दिए गए हैं। डीएम ने कहा कि किसी प्रकार की लापरवाही आने पर अफसरों के खिलाफ सिर्फ कार्रवाई ही नहीं बल्कि उन्हें निलंबित किया जाएगा।

डीआईओएस को निर्देश दिए गए कि स्टाफ की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कर लें। जगह जगह सीसीटीवी कैमरे पर निगरानी को भी अफसरों की ड्यूटी लगायी गयी है। डीएम ने यह भी कहा कि आईडी के लिए सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने फोटो उपलब्ध करा दें। सभी को आईडी दे दिए जाएंगे।

15 सितंबर तक होगी भर्ती, 12 जनपदों के अभ्यर्थी आएंगे

अग्निवीर भर्ती 19 अगस्त से 15 सितंबर तक होनी है। इसमें 12 जनपदों के अभ्यर्थी आएंगे। पीलीभीत, शाहजहांपुर, बलरामपुर, श्रावस्ती, सीतापुर, फर्रुखाबाद, बरेली, बदायूं, लखीमपुर, संभल, हरदोई, बहराइच के अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया है। करीब 1 लाख 13 हजार अभ्यर्थियों ने भर्ती के लिए आवेदन किया है।


UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇