Weather update: यूपी के कई इलाकों में हल्की बारिश, जानिए कब है भारी बारिश के आसार



 यूपी के कई इलाके में मॉनसून रहेगा। मौसम विभाग की मानें तो यूपी में अलग-अलग स्थानों पर 17 अगस्त को हल्की बारिश के आसार हैं। वहीं अगले 20-21 अगस्त को कानपुर, लखनऊ, मेरठ, वाराणसी और प्रयागराज समेत कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम सुहावना रहेगा। बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।






कानपुर के आसपास के जिलो में मौसम विभाग ने जन्माष्टी पर शुक्रवार और शनिवार को भारी बारिश की संभावना जताई है। वैसे फुहारें कभी भी पड़ सकती हैं। सीएसए के मौसम विज्ञानी डॉ. एसएन सुनील पांडेय के अनुसार आईएमडी ने 19 और 20 का यलो अलर्ट जारी किया है। वैसे हल्की बारिश कभी भी कहीं भी हो सकती है। वहीं लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज समेत कई जिलों में भी 20 -21 अगस्त में ही भारी बारिश के आसार जताए गए हैं।

वहीं मेरठ में मंगलवार को तेज हवा, बादल और छुटपुट बारिश से गर्मी से राहत मिल गई। हालांकि यह राहत बहुत लंबी नहीं चलेगी। निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर के अनुसार, 21 अगस्त से पहले अच्छी एवं भारी बारिश के आसार नहीं है। हालांकि 21 अगस्त के बाद मौसम में कुछ बदलाव आएगा और मध्यम एवं व्यापक बारिश हो सकती है। इससे पहले उमस और गर्मी का असर जारी रहेगा।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇