विद्यालय में अश्लील डांस का वीडियो वायरल


भगवानपुर/महराजगंज। महराजगंज जिले के नौतनवा क्षेत्र के कम्पोजिट विद्यालय पड़ौली में आजादी का जश्न मनाने के नाम पर आर्केस्ट्रा की नर्तकियों के ठुमके लगे। इसका वीडियो वायरल होने के बाद डीएम के निर्देश पर बीएसए आशीष कुमार सिंह ने प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया। साथ ही प्रधान अनिल यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। परसामलिक क्षेत्र के कम्पोजिट विद्यालय पड़ौली में सोमवार को मंच लगाकर आरकेस्ट्रा नर्तकियों के डांस का कार्यक्रम आयोजित किया गया।


स्कूली बच्चों के सामने नर्तकियों ने अश्लील डांस किया। किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। मामला संज्ञान में आने के बाद बीएसए आशीष कुमार सिंह ने कमेटी गठित कर जांच का आदेश दिया। जांच रिपोर्ट के आधार पर नर्तकियों के डांस के आयोजन में प्रधानाध्यापक की संलिप्तता मिलने पर बीएसए ने उन्हें सस्पेंड कर दिया।

डीएम के निर्देश के बाद प्रधान के खिलाफ केस

अश्लील नृत्य के मामले को डीएम सत्येन्द्र कुमार ने गंभीरता से लिया। उनके निर्देश के बाद बीएसए ने विद्यालय पहुंचकर जांच की। प्रधानाध्यापक हरिद्वार चौधरी की तहरीर पर पुलिस ने प्रधान अनिल कुमार यादव के खिलाफ भादिव की धारा 294, 447 के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। प्रधानाध्यापक हरिद्वार ने पूछताछ में बताया कि ग्राम प्रधान ने अपने पद का दुरुपयोग कर विद्यालय परिसर में स्कूल प्रशासन की अनुमति के बगैर जबरन डांस कार्यक्रम आयोजित कराया। नर्तकियों को लेकर विद्यालय परिसर में पहुंचे। उस समय विद्यालय में बच्चे सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर रहे थे। बच्चों का कार्यक्रम रोककर ग्राम प्रधान नर्तकियों से डांस कराने लगे। प्रधानाध्यापक ने बताया कि इसके लिए ग्राम प्रधान को रोका भी गया लेकिन डर की वजह से विभाग के अधिकारियों को अवगत नहीं कराया।

कोट

कम्पोजिट विद्यालय पड़ौली में स्वतंत्रता दिवस के दिन नर्तकियों के अश्लील डांस के वायरल वीडियो के मामले में जांच कमेटी गठित की गई थी। रिपोर्ट में कार्यक्रम में प्रधानाध्यापक व ग्राम प्रधान की संलिप्तता मिली है। प्रधानाध्यापक को सस्पेंड कर दिया गया है। ग्राम प्रधान अनिल कुमार यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

आशीष कुमार सिंह, बीएसए


UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇