नौकरी के लिए ठोकर खा रहे एमए, बीएड, टीईटी पास


प्रयागराज । क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में मंगलवार को रोजगार मेला आयोजित किया गया। मेले में कुल 140 अभ्यर्थियों का 15 हजार रुपये प्रतिमाह तक के वेतनमान पर चयन किया गया।

निजी क्षेत्र की कंपनी रोपन ट्रांसपोर्टेशन (रैपीडो) ने दस, ब्राइट फ्यूचर आर्गेनिक हर्बल्स एंड आयुर्वेदिक ने 40, एलआईसी ऑफ इंडिया ने पांच, डस्की स्टेलियन कन्सलटेंसी सर्विस ने 48, गोल्डेन फार्मा आर्गेनिक एग्रीकल्चर ने 26 एवं जी4एस सिक्योर सॉल्यूशन ने 11 अभ्यर्थियों को नौकरी दी। मेले में लगभग 243 बेरोजगार अभ्यर्थियों ने प्रतिभाग किया। अभ्यर्थियों की प्लेसमेंट से पहले काउंसिलिंग भी की गई। उद्घाटन सहायक निदेशक सेवायोजन रत्नाकर अस्थाना ने किया।

एमए, बीएड, टीईटी (प्राथमिक और उच्च प्राथमिक दोनों स्तर) पास मोतीलाल पाल नौकरी की तलाश में ठोकरें खा रहे हैं। वर्तमान में वह यमुनापार के एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ा रहे हैं लेकिन वेतन के नाम पर मात्र तीन हजार रुपये महीने मिलते हैं जिससे परिवार का गुजारा मुश्किल है। नौकरी की तलाश में वह मंगलवार को सेवायोजन कार्यालय में लगे रोजगार मेले में पहुंच गए।

सेवानिवृत्त सैनिक राजेश कुमार पांडेय भी मेले में रोजगार की तलाश में पहुंचे थे। बताया कि कई महीनों से कार्यालयों और कंपनियों का चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन कोई काम नहीं मिला।

मेले में वैसे तो 18 से 40 आयु के अभ्यर्थियों को बुलाया गया था लेकिन 55 साल के आशीष चक्रवर्ती भी नौकरी की तलाश में पहुंचे थे। उनका कहना है कि कई सालों से वह एक छोटी इलेक्ट्रॉनिक कंपनी में काम करते थे। लेकिन कुछ साल पहले कंपनी बंद होने से वह बेरोजगार हो गए। मेले में उन्होंने अपना बायोडाटा एक-दो कंपनी के प्रतिनिधियों को दिया अधिक उम्र के कारण किसी ने रुचि नहीं ली।


● सेवायोजन कार्यालय में लगे रोजगार मेले में पहुंचे एमए, बीए़ड और टीईटी पास मोतीलाल

● मेला 18 से 40 आयु वर्ग के लिए था पर नौकरी की उम्मीद में 55 वर्षीय आशीष भी पहुंचे


UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇