हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का स्कूटनी का रिजल्ट घोषित, 984 के अंक बदले


प्रयागराज। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UP Board) के क्षेत्रीय कार्यालय प्रयागराज ने हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा-2022 के संबंध में स्क्रूटनी (सन्निरीक्षा) के लिए आवेदन किए परीक्षार्थियों का परीक्षाफल मंगलवार को घोषित कर दिया। यूपी बोर्ड के सभी पांच क्षेत्रीय कार्यालयों को स्क्रूटनी का कार्य पूर्ण होने पर परीक्षाफल घोषित करने के निर्देश यूपी बोर्ड सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने क्षेत्रीय अपर सचिवों को दिए थे।


उसी क्रम में प्रयागराज क्षेत्रीय कार्यालय की अपर सचिव विभा मिश्रा ने परिषद की वेबसाइट www.upmsp.edu.in पर परीक्षाफल जारी किया है।

18 जून को घोषित किया गया था रिजल्ट

यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा-2022 का परिणाम 18 जून को घोषित किया था। इसके बाद परीक्षार्थियों को यह अवसर दिया गया था कि वह अपने-अपने क्षेत्रीय कार्यालयों प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, बरेली और मेरठ में स्क्रूटनी के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन लिए जाने के बाद क्षेत्रीय कार्यालयों ने आवेदन करने वाले परीक्षार्थियों की उत्तर पुस्तिकाओं की स्क्रूटनी कराई गई। प्रयागराज क्षेत्रीय कार्यालय की अपर सचिव विभा मिश्र ने बताया कि हाईस्कूल में 1478 परीक्षार्थियों ने स्क्रूटनी के लिए आवेदन किया था। इसमें से 244 परीक्षार्थियों के अंक में परिवर्तन (वृद्धि/ह्रास/योग) हुआ है, जिनके अनुक्रमांक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। 1234 परीक्षार्थियों के अंकों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है।

इसी तरह इंटरमीडिएट में स्क्रूटनी के लिए आए 5228 आवेदनों में से 740 के अंकों में परिवर्तन हुआ है, जबकि 4488 परीक्षार्थियों के अंक में परिवर्तन नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि स्क्रूटनी के लिए आवेदन किए अन्य परीक्षार्थियों के प्राप्तांकों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है, जिससे उनके अनुक्रमांक वेबसाइट पर नहीं दिखेंगे। परीक्षार्थी अपने अनुक्रमांक के आधार पर परिणाम देख सकते हैं। संस्थागत एवं व्यक्तिगत परीक्षार्थी इस परिणाम के संबंध में अपने पंजीकृत विद्यालय के प्रधानाचार्य से संपर्क कर सकते हैं। इसके लिए क्षेत्रीय कार्यालय में संपर्क नहीं करें।

.

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇